रेत कारोबारियों में हड़कंप:रीवा में रेत की अवैध रूप से चोरी कर पलटी करते समय पुलिस ने दी दबिश, एक ट्रक और तीन ट्रैक्टर जब्त

रीवा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हनुमना पुलिस ने रायल्टी से अधिक परिवहन व बिक्री करने पर की कार्रवाई

रीवा जिले की हनुमना पुलिस ने रेत कारोबारियों पर शिकंजा कसते हुए अवैध कार्य में लिप्त एक ट्रक और तीन ट्रैक्टर जब्त किए है। सूत्रों की मानें तो ट्रक चालक रायल्टी से अधिक रेत चोरी कर परिवहन करते हुए लाभ कमाने के उददेश्य से तीन ट्रॉली बालू कम कीमत पर बेंच रहा था। इसी बीच मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने दबिश दी।

तभी पुलिस का वाहन आता देख रेत कारोबार में शामिल चारों वाहनों के चालक मौके से फरार हो गए। ऐसे में सभी वाहनों की जब्ती बनाते हुए हनुमना थाने में खड़ा कराया गया है। साथ ही अपराध क्रमांक 06/22 धारा 379, 414, 411 ता.हि. 4,21 खान खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

हनुमना थाना प्रभारी उपनिरीक्षक शैल यादव ने बताया कि गुरुवार को हाईवे में पेट्रोलिंग चल रही थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि बड़कूड़ा तिराहा में ट्रक क्रमांक यूपी 63 एटी 5701 का चालक सरकारी रेत खदान से बालू लेकर आया है। जिसमे रायल्टी से अधिक मात्रा में रेत भरी थी। ऐसे में चोरी की रेत को हनुमना आरटीओ बार्डर से पहले ट्रैक्टर-ट्रॉली में पलटी कर रहा है। दावा है कि कम कीमत पर चोरी की रेत बेंची जा रही है।

जानकारी के बाद पुलिस टीम को मौके पर भेजा। जहां दबिश के समय यूपी 63 एटी 5701 ट्रक में बालू भरी मिली। लेकिन ट्रक के पास तीन ट्रैक्टर मिले। पहला ट्रैक्टर क्रमांक यूपी 63 एस 1171, दूसरा बिना नंबर का स्वराज ट्रैक्टर 735 FE और तीसरा भी बिना नंबर का पावर ट्रैक 439 RDX खड़े मिले। देखा कि तीनों ट्रैक्टरों में ट्रॉली लगी हुई थी। जबकि कुछ मजदूर ट्रक की रेत को ट्रैक्टरों में भर रहे थे। लेकिन पुलिस की गाड़ी देखते ही ट्रक और तीनों ट्रैक्टरों के चालक व मजदूर वाहन छोड़कर भाग गए।

चार वाहनों सहित रेत की कीमत 16.50 लाख
पुलिस ने मौके से बालू से लोड चारों वाहनों को जब्त कर लिया है। दावा है कि एक ट्रक और तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली ​सहित रेत की कीमत 16.50 लाख रुपए है। ट्रक क्रमांक यूपी 63 एटी 5701 मय बालू कीमती 15 लाख, एक बिना नंबर के स्वराज ट्रैक्टर मय बालू की कीमती 50000, एक बिना नंबर का पावरट्रैक ट्रैक्टर मय बालू कीमती 50000, ट्रैक्टर क्रमांक UP 63 एस 1171 मय बालू कीमती 50000 रुपए पुलिस ने बताई है।

खबरें और भी हैं...