• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Outsource Employee Died Due To Negligence Of Electricity Department, Family Created Ruckus In Hospital

हत्या या संयोग:विद्युत विभाग की लापरवाही से आउट सोर्स कर्मचारी की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा

सतना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नादन देहात थाना क्षेत्र के टिकुरी टोला का है मृतक, मैहर थाना प्रभारी ने मोर्चा संभालते हुए अस्पताल में कराया पीएम

मैहर देहात थाना क्षेत्र में एक आउट सोर्स कर्मचारी की मौत का मामला सामने आया है। बताया गया कि रीवा रोड स्थित बरहिया गांव में प्राइवेट लाइनमैन बिजली विभाग से परमिशन लेकर 11 हजार केवी हाई टेंशन लाइन में काम कर रहा था। तभी अचानक बिजली ऑफिस से किसी ने गलती से लाइट चालू कर दी। ऐसे में अचानक करंट का झटका लगने से आउट सोर्स कर्मचारी जल गया और कुछ ही मिनट में उसकी मौत हो गई। जैसे ही परिजनों को मामले की जानकारी लगी तो शव लेकर सभी सिविल अस्पताल मैहर पहुंच गए। जहां विरोध स्वरूप परिजनों ने हंगामा किया है। बवाल की सूचना पर पहुंची मैहर पुलिस ने अस्पताल से लोगों को शांत कराते हुए पीएम के बाद परिजनों से शव सौंप दिया है।

नादन थाना प्रभारी आरपी मिश्रा ने बताया कि सोमवार की दोपहर नादन सब स्टेशन से परमिट लेकर विद्युत विभाग के आउट सोर्स कर्मचारी राजेन्द्र पटेल और मुन्नीलाल पटेल हाई टेंशन लाइन सुधार रहे थे। तभी नादन सब स्टेशन से किसी ने गलती से लाइट चालू कर दी। ऐसे में पोल पर चढ़ा राजेन्द्र पटेल करंट का झटका लगने से जलकर काल के गाल में समा गया। कुछ लोगों का आरोप है कि जब विद्युत विभाग द्वारा आउट सोर्स कर्मचारी के रूप में नीरज पटेल को रखा है तो पिता कैसे लगा गया। वहीं विद्युत विभाग का कहना है कि पहले राजेन्द्र पटेल ही विद्युत विभाग का प्राइवेट लाइनमैन था। लेकिन 45 वर्ष से ज्यादा उम्र होने पर उसने बेटे की नियुक्ती करा दी थी। जिससे घर की दाल रोटी चलते रहे। हालांकि कुछ दिनों से लगातार पिता भी कार्य करता था। सूत्रों का कहना है कि गर्मी के दिनों में लाइट पर ज्यादा फाल्ट लगता है। ऐसे में नियुक्त कर्मचारी भी कम पड़ जाते है। ऐसे में वह ठेकेदार से मिलकर अपने खर्च के लिए लाइन में कार्य कर लेता था। लेकिन क्या पता कि एक दिन यह करंट उसकी जान ले लेगा।

बवाल के बाद पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार
मैहर सिविल अस्पताल में मचे बवाल के बाद नादन पुलिस ने पीएम के बाद मिले शव का अंतिम संस्कार करा दिया है। पुलिस का कहना है कि विद्युत विभाग के आउट सोर्स कर्मचारी की मौत पर सभी विंदुओं की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी। वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों से सब स्टेशन का रिकार्ड मांगा जाएगा। साथ ही घटना के समय किस कर्मचारी ने लाइट चालू की है ​उससे पूछताछ की जाएगी।