दुल्हन घर, दूल्हा हवालात में:चोरी-छिपे शादी कर रहे युवक के मंडप में आ धमकी प्रेमिका, खदेड़कर भगाया तो थाने पहुंच गई, दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया

रीवा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रीवा में दूल्हा जिस समय 7 फेरे ले रहा था, उसी समय पास के थाने में उसके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज हो रहा था। उसने एक युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया था। वह चोरी-छिपे 26 जून को दूसरी लड़की से शादी कर रहा था। युवती अपने परिवार के साथ शादी रुकवाने मंडप पहुंच गई। दूल्हे ने युवती को भगा दिया। युवती थाने पहुंची और FIR दर्ज करा दी। पुलिस ने हनीमून पर जाने से पहले युवक को 27 जून को गिरफ्तार कर लिया। आज कोर्ट में पुलिस उसे पेश करेगी।

विश्वविद्यालय पुलिस के मुताबिक अंशुल पटेल निवासी इंदिरा नगर का चोरहटा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती से अफेयर था। आरोपी ने शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाए। युवती का दावा है कि आरोपी अपने मकान में ले जाकर दुष्कर्म करता था।

युवती जब भी शादी की बात करती तो युवक भरोसे में लेकर कहता था कि जब भी विवाह होगा तो तुम्हारे साथ ही होगा। इधर, युवक के परिजनों ने दूसरी जगह शादी तय कर दी। आरोपी ने अपनी प्रेमिका से शादी करने से इनकार कर दिया। बार-बार प्रेमी को युवती ने समझाया फिर भी वह नहीं माना। वह अपने माता-पिता की मर्जी से शादी करना चाहता था।

शार्क इन होटल में चल रहा था विवाह

26 जून की शाम युवती को अंशुल के शादी करने की सूचना मिली। ऐसे में उसने चोरहटा थाना के शार्क इन होटल में बने शादी के मंडप पर पहुंचकर विरोध जताया। काफी विरोध के बाद जब युवक नहीं माना तो वह चोरहटा थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंची। पुलिस ने युवती की बात सुनकर तुरंत मामले को संज्ञान में लिया।

चोरहटा थाने में FIR, गिरफ्तारी विश्वविद्यालय पुलिस ने की

चोरहटा पुलिस ने युवती की शिकायत के बाद FIR दर्ज कर घटनास्थल का निरीक्षण किया। जांच में पता चला कि दुष्कर्म का घटनास्थल इंदिरा नगर वि​श्वविद्यालय थाना क्षेत्र में आता है। ऐसे में चोरहटा पुलिस ने शून्य में कायमी कर मामले को वि​श्वविद्यालय थाने ट्रांसफर कर दिया।

प्रे​मिका ने किया हंगामा फिर भी चलता रहा विवाह

प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि प्रेमिका ने मंडप में हंगामा किया, लेकिन प्रेमी युवक नहीं माना। युवती को वहां से खदेड़कर भगा दिया। पूरी रात विवाह की रस्में चलती रहीं। जब सुबह दूल्हा और दुल्हन की विदाई हो गई और युवक घर पहुंचा तो पीछे-पीछे पुलिस भी पहुंच गई। वहां से आरोपी दूल्हा को 27 जून की शाम गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले गई। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल चेकअप कराया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

सोचा टल गई बला, थाने में बन गई पूरी फिल्म

शादी के मंडप में हुए हंगामा के बाद दूल्हे ने सोचा मुसीबत टल गई है, लेकिन चोरहटा थाने में आरोपी दूल्हा के खिलाफ पूरी फिल्म ही बन गई। जिस समय युवक दुल्हन के साथ फेरे लेते हुए नई जिंदगी के सपने देख रहा था। तभी दूसरी तरफ प्रेमिका ने थाने में उसके खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवा दिया।

खबरें और भी हैं...