• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Rewa Police Captain's Trust In Sub inspectors More Than Inspectors, Everyone Who Is Running SI Likes

पुलिस लाइन में TI, मैदान में SI!:निरीक्षकों से ज्यादा उप निरीक्षकों पर रीवा पुलिस कप्तान को भरोसा, दौड़ने वाले थाना प्रभारी आ रहे सबको रास

रीवाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • पुलिस लाइन में 4 निरीक्षक रिजर्व, 3 ट्रांसफर में आने वाले एक दो दिन में देंगे आमद, एक निरीक्षक को मिला थाना, दूसरे ट्रांसफर में गए जबलपुर

रीवा जिले में निरीक्षकों से ज्यादा उप निरीक्षकों पर पुलिस कप्तान को भरोसा है। सूत्रों की मानें तो पुलिस अधीक्षक को भाग दौड़ करने वाले थाना प्रभारी ज्यादा पसंद है। ऐसे में 31 थानों वाले जिले में 17 जगहों पर उप निरीक्षक​ विभिन्न थानों की कमान संभाल रहे है। वहीं सिर्फ 14 थानों में निरीक्षकों की तैनाती है। जबकि पुलिस लाइन में चार निरीक्षक कुर्सियां तोड़ रहे है।

वहीं तीन निरीक्षक एक दो दिन में आमद देने वाले है। हाल ही में गुरुवार की रात एक निरीक्षक को नईगढ़ी थाना सौंपा गया है। जबकि एक निरीक्षक जबलपुर ट्रांसफर पर चले गए है। आरोप है कि नेता व अधिकारियों को ज्यादातर टीआई रास नहीं आ रहे। इसलिए पुलिस अधीक्षक ने लाइन में बैठा दिया है।

रीवा एसपी राकेश सिंह।
रीवा एसपी राकेश सिंह।

इन थानों में निरीक्षकों के हाथ कमान
एसपी कार्यालय में मिली जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली, सिविल लाइन, समान, गोविंदगढ़, गुढ़, मऊगंज, नईगढ़ी, गढ़, मनगवां, डभौरा, सिरमौर, बैकुंठपुर, महिला थाना और अजाक थाने की कमान निरीक्षकों को सौंपी गई है।

यहां एसआई बने थाना प्रभारी
बताया गया कि चोरहटा, बिछिया, अमहिया, विश्वविद्यालय, सगरा, रायपुर कर्चुलियान, हनुमना, शाहपुर, लौर, चाकघाट, सोहागी, जनेह, अतरैला, जवा, पनवार, सेमरिया और यातायात थाने में एसआई थाना प्रभारी बने हुए है।

ये निरीक्षक पुलिस लाइन में
जानकारी के मुताबिक पुलिस लाइन में जिन निरीक्षक को रखा गया है। उनमे हाल ही में निलंबित हुई शाहपुर थाने की निरीक्षक रही श्वेता मौर्या, राज कुमार, टीपी सिंह, सुरेन्द्र सिंह अभी लाइन में ड्यूटी कर रहे है। वहीं तीन थाना प्रभारी और एक दो दिन में आमद देंगे। वहीं बीती रात लाइन में निरीक्षक रहे ओंमकार तिवारी को नईगढ़ी थाने भेजा गया है। जबकि हाल ही में निरीक्षक लक्ष्मीकांत तिवारी रीवा से जबलपुर ट्रांसफर पर चले गए है।

खबरें और भी हैं...