रीवा पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ा:सफारी वाहन से 9.45 लाख रुपए का 63 KG गांजा जब्त, उड़ीसा से रीवा ला रहे थे UP के तस्कर, तीन बदमाश गिरफ्तार

रीवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीधी जिले के रामपुर नैकिन की ओर से पहुंचे थे गड्डी पहाड़, सीमा क्रॉस करते हुए पुलिस ने धर दबोचा

रीवा जिले की गोविंदगढ़ पुलिस ने सफारी वाहन से 63 किलोग्राम गांजा जब्त किया है। पुलिस के मुताबिक मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पुलिस ने नाकाबंदी कर रखी थी। इसी बीच सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत गड्डी पहाड़ की ओर से संबंधित वाहन आता दिखा। जैसे ही वह सीमा क्रॉस किया, वैसे ही रीवा पुलिस की विशेष टीम ने धर दबोचा है।

इधर वाहन की तलाशी में 3 आरोपी मिले है। जो सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले है। दावा है कि उड़ीसा से मध्यप्रदेश के रीवा गांजा की खेप लेकर आ रहे थे। लेकिन रीवा पुलिस की नजरों से नहीं बच पाए है। गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 464/21 धारा 8,20,25,25A NDPS ACT पंजीबद्ध कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात एक मुखबिर ने बड़े स्तर पर गांजा तस्करी की सूचना दूरभाष के माध्यम से दी। उसने कहा कि 3 बदमाश टाटा सफारी MH 04 DN 9843 में बैठकर आ रहे है। संबंधित वाहन के ऊपर का कलर ब्लैक और नीचे सिल्वर रंग है।

साथ ही सामने के कांच में जय भोले नाथ बड़े अक्षरों में लिखा है। उसी वाहन में पीछे की तरफ 70 किलो गांजा रखा है। यह मादक पदार्थ अवैध रूप से बिक्री के लिए सीधी के रामपुर नैकिन तरफ से गड्डी रोड होकर रीवा तरफ पहुंचने वाला है।

एसपी ने टीम बनाकर भेजा मौके पर
गांजा की बड़े स्तर पर खेप आने की जानकारी मिलते ही रीवा एसपी नवनीत भसीन ने टीम बनाकर संबंधित जगह पर नाकाबंदी करने के निर्देश दिए। टीम में थाना प्रभारी वीरेन्द्र सिंह परिहार, चौकी प्रभारी शिवपूर्वा सुशील सिंह बघेल, मृगेन्द्र सिंह सायबर सेल, सउनि उपेन्द्र तिवारी, प्रधान आरक्षक प्रकाश मिश्रा, नीरज पाण्डेय, शिवराज सिंह तोमर, अखिल सिंह PS लौर, अशोक सिंह यातायात को मौके पर भेजा था।

डिलवरी देने से पहले पुलिस ने पकड़ा
पुलिस सूत्रों का कहना है कि टाटा सफारी वाहन में सवार तस्कर उड़ीसा से चलकर मध्यप्रदेश के रीवा जिले की सीमा स्थित गड्डी पहाड़ क्रॉस कर डिलवरी देने आ रहे थे। तभी रीवा पुलिस ने माल खुर्द बुर्द होने से पहले सोमवार की देर रात उमाशंकर यादव पुत्र सभाजीत (49) निवासी छतना थाना सराय ममरेज प्रयागराज (उप्र), महेन्द्र प्रताप सिंह यादव पुत्र बाबादीन (47) निवासी अलावर पुर चकपुरे मियां थाना सरांय ममरेज प्रयागराज (उप्र), विनोद कुमार यादव पुत्र संतलाल (32) निवासी हरीपुर पट्टी थाना सराय ममरेज प्रयागराज (उप्र) को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही आरोपियों के कब्जे से 9.45 लाख रुपए का 63 KG गांजा बरामद हुआ है।

खबरें और भी हैं...