• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Rewa Rail Roko Andolan: Farmers Who Came To Stop The Train Were Stopped Outside By Police, Arrested

रीवा रेल रोको आंदोलन:संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी को पुलिस ने बाहर रोका, आक्रोशित किसान धरने पर बैठ गए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रीवा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रीवा रेलवे स्टेशन के बाहर धरने पर बैठे किसान - Dainik Bhaskar
रीवा रेलवे स्टेशन के बाहर धरने पर बैठे किसान

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने देश-प्रदेश सहित रीवा जिले में रेल रोको आंदोलन किया। आंदोलनकारी किसानों की मांग थी​ कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त कर गिरफ्तारी की जाए। ऐसे में रीवा शहर में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा सोमवार की दोपहर 12 बजे रेल रोको आंदोलन आयोजित किया गया। लेकिन रीवा रेलवे स्टेशन में पहुंचने से पहले ही जिला प्रशासन ने किसानों को रोक दिया गया। ऐसे में विरोध स्वरूप एक सैकड़ा किसान धरने पर बैठ गए। जिनको गिरफ्तार कर चोरहटा थाने लाया गया है।

किसानों को चोरहटा थाने ले जाती पुलिस
किसानों को चोरहटा थाने ले जाती पुलिस

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को देशव्यापारी आव्हान के तहत रीवा रेलवे स्टेशन में शटल ट्रेन के पहिए रोकने की तैयारी संयुक्त किसान मोर्चा ने की थी। हालांकि आंदोलन को लेकर जिला प्रशासन पहले से ही पूरी तरह तैयार था। यहां रीवा पुलिस ने व्यापक घेराबंदी कर रखी थी।

सूत्रों की मानें तो संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक शिव सिंह के नेतृत्व में जैसे ही आंदोलनकारी रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने लगे तो पुलिस ने सबको रोक दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने के विरोध में एक सैकड़ा किसान स्टेशन के बाहर धरने पर बैठ गए। साथ ही आधा घंटे तक प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई।

ये अधिकारी रहे मौजूद
रेल रोको आंदोलन के विरोध को लेकर पहले से ही एडिशनल एसपी शिवकुमार वर्मा, ट्रैफिक डीएसपी मनोज वर्मा, सीएसपी एसएन प्रसाद सहित चोरहटा थाना प्रभारी विद्यावारिध तिवारी, सिविल लाइन थाना प्रभारी अनिमेष पाण्डेय, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी एपी सिंह परिहार, बिछिया थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर, अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल, समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता और विश्वविद्यालय थाना प्रभारी शिवपूजन सिंह बिसेन के साथ जिला पुलिस बल के जवान मौके पर मौजूद रहे। वहीं जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला ने धरना दे रहे आंदोलनकारियों के गिरफ्तारी की घोषणा की और सभी को चोरहटा थाना ले जाया गया।

खबरें और भी हैं...