• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Sardar Vallabhbhai Patel Flyover Proving To Be A Milestone In The Development Of Rewa City, Residents Got Relief From Jam

महाकौशल-विंध्य सबसे बड़े ओवरब्रिज को ड्रोन से देखिए:रीवा में बने इस फ्लाईओवर की लंबाई 1.5KM से ज्यादा, आसमान से सांप जैसा दिखता है

रीवा10 महीने पहलेलेखक: सुरेश मिश्रा

रीवा में बना फ्लाईओवर महाकौशल-विंध्य का सबसे लंबा है। इसकी लंबाई डेढ़ किलोमीटर से भी ज्यादा है। यह तीन तरफ से आकर शहर के बीचोंबीच मिलता है। आसमान से इसे देखने पर सांप जैसा दिखता है। रीवा शहर के नवीन बस स्टैंड के पास बना थ्री लेन का फ्लाईओवर आवाजाही के लिए खोल दिया गया है।

शहर में ट्रैफिक की बढ़ती समस्या से निजात दिलाने के लिए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल की पहल पर इसे बनाया गया था। इस फ्लाई ओवर के निर्माण होने से जहां एक तरफ ट्रैफिक समस्या का समाधान हो गया। वहीं दूसरी तरफ शहर की खूबसूरती में चार चांद लग गए।

बता दें कि लोक निर्माण विभाग के सेतु निगम द्वारा बनारस-नागपुर मार्ग पर 43.50 करोड़ की लागत से बना सरदार पटेल फ्लाई ओवर 1533 मीटर चौड़ा है। थ्री लेन फ्लाई ओवर के निर्माण से बस स्टैंड और रीवा-प्रयागराज के पुराने नेशनल हाईवे का यातायात दबाव कम हुआ है।

समान फ्लाईओवर से पहले रतहता फ्लाईओवर और सिरमौर चौराहे का फ्लाईओवर बन चुका है। त्रिवेणी के आकार वाले ब्रिज का एक छोर सिरमौर चौराहे की तरफ तो दूसरा छोर रतहरा बायपास से जोड़ता है, जबकि तीसरा छोर गुढ़ रोड यानी कि शहडोल मार्ग से मिलता है।

2018 में रखी गई थी आधारशिला
सेतु निगम के अधिकारियों ने बताया कि 12 मीटर चौड़े ओवरब्रिज के निर्माण की आधार शिला 2018 में रखी गई थी। जिसका निर्माण कार्य जून 2021 में पूरा कर लोकार्पित करा दिया है। रहतरा, सिरमौर चौराहा व समान के बाद शहर का चौथा फ्लाईओवर रेलवे का आरओबी होगा। वहीं पांचवां फ्लाईओवर ढेकहा से कमिश्नर बंगले की ओर बनने का सर्वे हो चुका है।

खबरें और भी हैं...