पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Singrauli Judge Died In Delhi From Corona, 6 Days Ago, A Green Corridor Was Made And Sent By Air Ambulance To Manipal Hospital

सिंगरौली के जज की कोरोना से मौत:6 दिन पहले ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एयर एंबुलेंस से भेजा गया था दिल्ली, बुधवार रात अस्पताल में तोड़ा दम

सिंगरौली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ADJ संजय द्विवेदी। -फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
ADJ संजय द्विवेदी। -फाइल फोटो।
  • डेढ़ महीने पहले कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

सिंगरौली के ADJ की इलाज के दौरान दिल्ली के एक निजी अस्पताल में बुधवार की देर शाम मौत हो गई है। निधन की खबर सुनते ही न्यायिक जानकारों और न्यायाधीशों में शोक की लहर दौड़ गई। डॉक्टरों के मुताबिक बीते कुछ दिनों से फेफड़े में इन्फेक्शन बढ़ने के कारण ADJ को 6 दिन पहले संजय गांधी स्मृति अस्पताल से दिल्ली रेफर किया गया था।

बता दें कि डेढ़ महीने पहले जज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वे करीब 22 दिनों तक रीवा SGMH में कोरोना से जंग लड़ रहे थे। स्थिति नाज़ुक होने पर 11 जून की दोपहर ग्रीन कॉरिडोर बनाकर उन्हें दिल्ली एयरलिफ़्ट किया गया था, लेकिन बुधवार की शाम वे जिंदगी की जंग हार गए।

विंध्य में पहली बार ग्रीन काॅरिडोर:डेढ़ महीने से संजय गांधी अस्पताल में भर्ती जज को किया एयर लिफ्ट, परिजन ले गए दिल्ली

न्यायिक जानकारों ने बताया कि सिंगरौली ADJ संजय द्विवेदी को कोरोना संक्रमित होने पर संजय गांधी स्मृति अस्पताल में 22 दिन पहले एडमिट कराया गया था। जहां उनके स्वास्थ्य में काफी हद तक सुधार हुआ, लेकिन फेफड़ों में संक्रमण उस हिसाब से रिकवर नहीं हो रहा था। ऐसे में जज के परिजन दिल्ली के मणिपाल हाॅस्पिटल से संपर्क किया। जहां से हर संभव इलाज का आश्वासन दिया गया। तब रीवा जिला प्रशासन ने जज के प्रोटोकॉल को देखते हुए ग्रीन काॅरिडोर बनाकर संजय गांधी अस्पताल से चोरहटा हवाई पटटी तक 10 मिनट में 10 किमी दूर पहुंचाया था।

सिंगरौली में ही पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट
बताया गया कि डेढ़ महीने पहले ADJ की रिपोर्ट सिंगरौली में पॉजिटिव आई थी। हालत गंभीर होने पर संजय गांधी अस्पताल में रेफर किया गया था। इलाज के दौरान रिपोर्ट निगेटिव आ गई। चिकित्सकों के मुताबिक संक्रमण का अटैक तेज था। जिससे रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी शरीर में संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ। सीने में दर्द बढ़ने पर जांच की गई तो पता चला कि फेफड़ा कमजोर होने के कारण न्योमोथोरेक्स की पी​ड़ा बढ़ने पर एयर एंबुलेंस से दिल्ली रेफर कर दिया गया था।

रीवा के मऊगंज न्यायालय में दे चुके हैं सेवा
सिंगरौली से पहले ADJ संजय द्विवेदी रीवा जिले के मऊगंज न्यायालय में सेवा दे चुके हैं। वे वर्तमान में प्रधान न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय सिंगरौली पद पर पदस्थ थे। उनके चाहने वालों ने मऊगंज के कार्यकाल को यादगार और अविस्मरणीय बताया है। कहा कि मऊगंज ADJ रहते वे न्याया​यिक कार्यों के साथ साथ नगर विकास पर खास रूचि रखते थे। उनकी चौखट से कोई भी पीड़ित कभी निराश नहीं हुआ है।

खबरें और भी हैं...