पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • SP And ASP Inaugurated Vaccination Center In Rewa Police Line, 316 Frontline Corona Warriors Families Of 18+ Enthusiastically Installed

वैक्सीनेशन को बढ़ावा:रीवा पुलिस लाइन में टीकाकरण केंद्र का एसपी और एएसपी ने किया उद्घाटन, 18+ के 316 फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स फैमिली ने उत्साह से लगवाया

रीवा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेंटर में मौजूद पुलिस के जवानों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पढ़ाया पाठ, कतार से आवश्यक दूरी बनाकर खड़े रहने किया जागरूक

रीवा पुलिस लाइन के सामुदायिक भवन में टीकाकरण केंद्र का शुक्रवार की सुबह उद्घाटन किया। जहां पहले दिन 18+ वाले 316 फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स फैमिली ने उत्साह से टीका लगवाया है। एसपी राकेश सिंह ने उद्घाटन के मौके पर कहा कि पुलिस जवानों को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स मानकर पहले ही टीकाकृत कर दिया गया था। लेकिन उनका परिवार को बंचित था। ऐसे में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से पुलिस लाइन में कैंप लगाकर टीकाकरण किया गया।

एक दिनी कैंप का श्रीगणेश पुलिस कप्तान राकेश सिंह, एएसपी शिवकुमार सिंह ने किया। इस मौके पर एसपी और एएसपी के अलावा रक्षित निरीक्षक केशव सिंह चौहान, सूबेदार अंजली गुप्ता सहित अन्य निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में रह रहे कर्मचारियों व उनके परिवारों ने शिरकत की।

छांव के चक्कर में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
बताया गया कि पुलिस लाइन में वैक्सीनेशन के दौरान कई बार सोशल डिस्टेंसिंग के नियम टूटते नजर आए। कैंप स्थल के बाहर पुलिस जवानों के परिजन छांव लेने के चक्कर में एक ही जगह पर खड़े हो गए। साथ ही अपनी बारी की राह तकते रहे। तभी लोगों की भीड़ देखकर वहां मौजूद पुलिस जवानों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया।

दूरियां बनवाकर खड़ा कराया गया
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर अधिकारियों के निर्देश पर दूरियां बनवाकर खड़ा कराया गया। साथ ही कतार में खड़े रहने की नसीहत दी। इसके बाद यह क्रम बढ़ता गया। उक्त टीका केंद्र पर 18 वर्ष से अधिक आयु के 316 लोगों को संक्रमण से बचाव के​ लिए कोविड- 19 का टीका लगाया गया।

दूसरे डोज वाले 70 लोग लौटे घर
कहा गया कि टीकाकरण शिविर के लिए एसपी ने स्वयं पहल करते हुए जिला कलेक्टर इलैयाराजा टी से चर्चा करके एक दिवसीय वैक्सीनेशन शिविर लगवाया था। जिससे कि पुलिस कर्मियों के परिवार को टीकाकरण के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े। इस टीकाकरण शिविर 60-70 ऐसे व्यक्ति जो सेकंड डोज लगवाने के लिए आए थे। लेकिन 84 दिन पूरे ना होने के कारण वापस लौटना पड़ा।

सजग रहने का एसपी ने दिया संदेश
पुलिस कर्मियों को दिए संदेश में एसपी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हमे सजगता बरतना बेहद जरूरी है। मौजूदा समय में पुलिस लाइन के अंदर 500 पुलिस कर्मियों के परिवार रह रहे है। इन परिवारों में कई ऐसे भी पुलिस कर्मियों के परिवार है जिनके साथ उनके बुजुर्ग माता-पिता भी रहते है। इसी के चलते पुलिस लाइन में सभी पुलिस कर्मियों व उनके परिवारों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने का कार्यक्रम चलाया गया है।