पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Tejildar Sent To Jail Till May 10, Accused Of Spreading Misinformation Against BJP MLA

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने की सजा:भाजपा विधायक के खिलाफ गलत खबर फैलाने वाले आरोपी पर शिकंजा, तहसीलदार ने भेजा 10 मई तक के लिए जेल

सतना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आधार कार्ड दिखाता आरोपी मंटू सोनी। - Dainik Bhaskar
आधार कार्ड दिखाता आरोपी मंटू सोनी।
  • रैगांव विधायक व पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागरी के बारे में निधन की अफवाह की खबर फैलाने का मामला

सोशल मीडिया में अनर्गल खबर फैलाने वाले को कोठी तहसील न्यायालय ने 10 मई तक के लिए जेल भेजा है। बताया गया, बीते दिनों आरोपी मंटू सोनी निवासी कोठी द्वारा रैगांव विधानसभा से पांचवीं बार के विधायक व भाजपा के पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागरी की कोरोना से निधन की अफवाह फैलाई थी। जिसका मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

विधायक के बड़े पुत्र पुष्पराज बागरी ने कलेक्टर अजय कटेसरिया और एसपी धर्मवीर सिंह से शिकायत की थी। राज्य सरकार को मामले से अवगत कराया था। एसपी ने साइबर सेल की मदद से आरोपी को ट्रैस किया था। उसे सोमवार दोपहर कोठी तहसीलदार एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र बिहारी शर्मा की कोर्ट ने 10 मई तक के लिए जेल भेज दिया है।

ये है मामला
बता दें, 3 दिन पहले रैगांव विधायक जुगल किशोर बागरी की ​तबियत बिगड़ गई थी। वे कोरोना संक्रमित होने के कारण बेटे के साथ पन्ना के रास्ते भोपाल जा रहे थे। अमानगंज में अचानक ऑक्सीजन लेबल डाउन हुआ। जानकारी राज्य सरकार को दी गई। आनन फानन में पन्ना कलेक्टर व एसपी ग्रीन कॉरिडोर बनाकर विधायक को ​सतना के बिरला अस्पताल में भर्ती कराया था। जब सुबह मामले की जानकारी सतना कलेक्टर और एसपी को लगी, तो विशेष एंबुलेंस से विधायक और उनके बड़े पुत्र को तहसीलदार बीके मिश्रा के साथ पुन: भोपाल भेजा गया। साथ ही, पुलिस टीम भी पायलेटिंग के लिए लगाई गई। रात करीब 8 बजे विधायक को बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उन्हें चिरायू हॉस्पिटल रेफर किया। विधायक की तबियत स्थिर है।

आरोपी ने फैलाई थी निधन की अफवाह
पुलिस की मानें, तो जब विधायक मेडिकल टीम के साथ भोपाल जा रहे थे, तो कुछ सोशल मीडिया ग्रुप्स पर उनके संबंध में गलत/अनर्गल खबरें फैलाई जा रही है। विधायक पुत्र ने मामले की शिकायत कलेक्टर अजय कटेसरिया से की थी। कलेक्टर ने कहा था, ऐसी खबरें चलाने वालों को चेतावनी दी जाती है। जैसे ही, विधायक बागरी की हालत गंभीर की चर्चाएं सोशल मीडिया में चलीं ,तो कुछ ग्रुप में उनके निधन की सूचनाएं प्रसारित होने लगीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें