• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • The Chairman Of Rewa District Waqf Committee Was Caught Taking A Bribe Of 1 Lakh, Demanded 5 Lakh From The Victim In The Name Of Removing Him From The Post Of The Chairman Of The Small Dargah

लोकायुक्त की ​दबिश:रीवा जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष 1 लाख की रिश्वत लेते ट्रैप, पीड़ित से छोटी दरगाह के अध्यक्ष पद से हटाने के नाम पर मांगे थे 5 लाख रुपए

रीवाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इनसेट में आरोपी अध्यक्ष इरफान खान, कार्रवाई करती लोकायुक्त की टीम। - Dainik Bhaskar
इनसेट में आरोपी अध्यक्ष इरफान खान, कार्रवाई करती लोकायुक्त की टीम।
  • बुढ़वा पेट्रोल पंप के पास से आरोपी को लोकायुक्त ने पकड़ा, पुलिस कंट्रोल में चल रही लोकायुक्त की कार्रवाई

रीवा लोकायुक्त पुलिस ने जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। बताया गया कि शिकायतकर्ता से आरोपी अध्यक्ष ने पहले 5 लाख रुपए की डिमांड की थी। फिर बाद में सौदा 1 लाख रुपए पर तय हुआ।

मंगलवार की सुबह करीब 10.15 बजे जैसे ही बुढ़वा पेट्रोल पंप के पास पीड़ित रकम देने पहुंचा तो लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया। इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए आरोपी अध्यक्ष को पुलिस कंट्रोल रूप में ले जाया गया है। जहां लोकायुक्त की 13 सदस्यीय टीम भ्रष्टाचार निवारण ​अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक रीवा लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार वर्मा के पास पीड़ित मो. अनस अब्बासी पिता मो. सोनू (32) निवासी निपनिया चौराहा ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसने एसपी से कहा था कि अध्यक्ष प्रबंध समिति इन्तजामिया कमेटी वक्फ छोटी दरगाह रीवा के पद पर बना हूं। लेकिन उसे पद से हटाने के लिए इरफान खान पिता शहबान खान (30) अध्यक्ष जिला वक्फ कमेटी रीवा द्वारा 5 लाख रुपए की मांग की जा रही है।

अंत में बहुत मिन्नतों के बाद 1 लाख रुपए में माना। ऐसे में पूरे मामले की एसपी ने गोपनीय जांच कराई तो शिकायत सही पाई गए। फिर एसपी के बताए अनुसार पीड़ित मंगलवार की सुबह बुढ़वा पेट्रोल पंप में रकम लेकर पहुंचा। जैसे ही रिश्वत की रकम जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष इरफान खान ने जेब में रखी वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने पकड़ लिया।

कार्रवाई में बाधा न हो इसलिए ले गए पुलिस कंट्रोल
सूत्रों की माने तो उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार ने रिश्वत की रकम बरामद करते ही जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष को लेकर पुलिस कंट्रोल रवाना हो गए। वहां पर बिना कोई बाधा के कार्रवाई की गई। ट्रैपिंग की कार्रवाई डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार द्वारा कार्यालयीन स्टाफ के साथ पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार वर्मा के मार्गदर्शन में की जा रही है।

खबरें और भी हैं...