• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • The Electric Wire Broke And Fell In The Fencing Of The Field, Two Real Sisters Passing Through The Road Got Hit, One Died, The Other Serious.

हाईटेंशन लाइन टूटने से हादसा:बिजली की तार टूटकर खेत की फेंसिंग में गिरी, रास्ते से गुजर रहीं दो सगी बहनें चपेट में आई, एक की मौत, दूसरी गंभीर

सतनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मृत बेटी के शव से लिपटकर विलाप करती महिलाएं। - Dainik Bhaskar
मृत बेटी के शव से लिपटकर विलाप करती महिलाएं।
  • कोटर थाना क्षेत्र के देवरी गांव का मामला

सतना जिले के कोटर थाना अंतर्गत देवरी गांव में हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से हादसा हो गया। यहां बिजली का जर्जर तार टूटकर खेत की फेंसिंग में गिर गया था। तभी रास्ते से गुजर रहीं दो सगी बहनें चपेट में आ गई। साथ ही दो मवेशी मौके में ही दम तोड़ दिए थे। तार टूटने की जानकारी मिलने पर ग्रामीण पहुंचे तो एक की मौत हो चुकी थी। जबकि दूसरी जिंदगी की जंग लड़ रही है।

आनन फानन में रहवासियों ने कोटर पुलिस सहित विद्युत अमले को सूचना देकर लाइट बंद कराई। इसके बाद दोनों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भेज दिया गया। जहां गंभीर रूप से घायल युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। वहीं मृतका का शव पोस्ट मार्टम के लिए रखा दिया गया है।

गिरी तार का निरीक्षण करती पुलिस।
गिरी तार का निरीक्षण करती पुलिस।

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर करीब 3 बजे 11 हजार केवीए की हाईटेंशन लाइन टूटकर ​खेत की तारबंदी में गिर गई थी। इसी बीच 3.30 बजे के आसपास रेखा आदिवासी पिता देवराज (19) और सोनिया आदिवासी पिता देवराज (15) खेत के पास से ही गुजर रही थी। जो करंट की चपेट में आ गई। कुछ देर बार दो मवेशी भी करंट का झटका लगते ही मर गए।

इधर हाईटेंशन लाइन की खेत से उठ रही चिंगारी को देखकर ग्रामीण दौड़े, लेकिन करंट के कारण आगे नहीं बढ़ पाए। फिर गांव के लोगों ने डायल 100 सहित कोटर पुलिस और विद्युत विभाग को सूचना दी। हादसे की खबर मिलते ही बिजली विभाग के जिम्मेदारों ने लाइट बंद कराई। कुछ देर बार पुलिस की मौके पर पहुंच गई।

छोटी बहन की मौत, बड़ी को कराया गया जिला अस्पताल में भर्ती
बताया गया कि करंट की चपेट में आने से छोटी बहन सोनिया आदिवासी की मौके पर मौत हो गई है। वहीं बड़ी बहन रेखा आदिवासी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि 3 जुलाई को रेखा की शादी होने वाली थी, लेकिन विद्युत​ विभाग की लापरवाही से घर में मातम पसर गया।

बांस बल्लियों से हो रही लाइट की सप्लाई
ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत अमला शिकायत के बाद भी जर्जर तार नहीं बदल रहा है। साथ ही गोलहटा से देवरी गांव की जाने वाली लाइन बांस बल्लियों के सहारे जा रही है। जिम्मेदार शिकायत के बाद भी नहीं सुन रहे है। सबको हादसे के दिन गड़बड़ी दिखती है। फिर सब भूल जाते है।

खबरें और भी हैं...