पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रीवा में कंकाल का होगा पीएम:संजय गांधी अस्पताल की लिफ्ट में मिला था कंकाल, एफएसएल यूनिट जुटाएगी साक्ष्य, नहीं हो पाई शिनाख्त

रीवा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अमहिया पुलिस ने दो दिन के इंतजार के बाद लिया निर्णय, डीएनए के लिए रखे जाएंगे अपशेष

दो दिन पहले संजय गांधी ​स्मृति चिकित्सालय की बंद लिफ्ट में मिले मानव कंकाल का सोमवार को फॉरेंसिक जांच के बाद पीएम किया जाएगा। अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने बताया कि दो दिन इंतजार का समय गुजर चुका है।

ऐसे में एफएसएल यूनिट के ​वरिष्ठ चिकित्सक डेड बॉडी की जांच कर घटना के अहम साक्ष्य जुटाएंगे। साथ ही डीएनए के लिए अपशेष रखे जाएंगे। क्योंकि ​भविष्य में यदि लाश की पहचान करता है अथवा लिफ्ट में मिले शव का दावा करता है तो डीएनए सेंपल का मिलान कर शव की शिनाख्ती कर ली जाएगी।

एसजीएमएच सूत्रों की मानें तो शनिवार को अस्पताल परिसर में विशेष सफाई अभियान चल रहा था। साथ ही कैंपस और बेसमेंट की सफाई में भी कर्मचारी लगाए गए थे। तभी लंबे समय से बंद लिफ्ट के पास से दुर्गंध आई थी। दुर्गंध की जानकारी सीएमओ डॉ. अतुल सिंह को दी गई।

इसके बाद लिफ्ट खुली तो कंकाल मिला। कंकाल की सूचना के बाद अस्पताल अधीक्षक डॉ. अवतार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद अमहिया पुलिस को मौके पर बुलाया गया। पंचनामा कार्रवाई के बाद फिर शव को मर्चुरी में शिफ्ट किया गया था।

कंकाल की हुई थी वीडियोग्राफी
बता दें कि बेसमेंट के लिफ्ट में शव मिलने के बाद अमहिया पुलिस ने मर्ग कायम कर शनिवार को शव मर्चुरी में रखा दिया था। साथ ही लिफ्ट के डेड बॉडी रिकवर करते समय शव की वीडियोग्राफी कराई गई थी। अस्पताल प्रबंधन और पुलिस दोनों ने ही वीडियो बनवाया था। साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्रों में गुमशुदा लोगों के परिजनों से भी पुलिस संपर्क कर रही है। ताकी शिनाख्ती की जा सकते।

डीएनए के लिए रखे जाएंगे नमूने
कंकाल का पोस्टमार्टम श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के फारेंसिक विशेषज्ञों की टीम द्वारा किया जाएगा। डीएनए परीक्षण के लिए आवश्यक अवशेष रखे जाएंगे। ताकि किसी परिवार द्वारा अपने परिजन के रूप में दावा करने पर मिलान कराया जा सके। इधर पुलिस का दावा है कि मृतक के कपड़े भी गल गए है। ऐसा माना जा रहा है कि कम से कम डेढ़ से दो माह पहले मौत हुई होगी। मृतक की उम्र 30 से 35 वर्ष मानी जा रही है।

खबरें और भी हैं...