सोहागी क्षेत्र के चंदई गांव में फिर चोरी:रीवा जिले में दो जगहों पर चोरी से फैली सनसनी, पहले घर में कैश सहित 80 हजार की ज्वेलरी पार, दूसरे मकान में प्रयास असफल

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीते कुछ माह में एक दर्जन से ज्यादा हो चुकी है चोरियां, पुलिस की पकड़ से दूर बदमाश

रीवा जिले के सोहागी थाना अंतर्गत चंदई गांव में एक बाद एक चोरियों का सिलसिला जारी है। आलम है कि बीते कुछ माह के अंदर एक दर्जन से ज्यादा चोरियां हो चुकी है। फिर भी शातिर बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर है। बुधवार की रात एक बार फिर दो घरों को बदमाशों ने निशाना बनाया।

जहां सूने घर से 4 हजार कैश व 75 हजार रुपए के सोने चांदी के जेवर पार कर दिए। जबकि दूसरे घर में चोरी का प्रयास असफल रहा। सूचना के बाद पहुंची सोहागी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही चोरी गए सोने चांदी की लिस्ट मांगी गई है। वहीं ग्रामीण लाखों की चोरी का दावा कर रहे है।

थाना प्रभारी अभिषेक पटेल ने बताया कि बीती रात अज्ञात बदमाशों ने जीतेन्द्र सिंह के सूने घर से 4 हजार रुपए कैश, 1 सोने की झुमकी, एक चांदी की पायल सहित अन्य जेवरात बक्सा तोड़कर ले गए है। पूछताछ में पीड़ित परिवार ने बताया कि जिस समय वारदात हुई।

उस समय परिवार नवरात्र के कारण रखी जा रही देवी कार्यक्रम में था। लौट कर पहुंचे तो मुख्य कमरे का समान अस्त व्यस्त था। साथ ही बक्सा का ताला टूटा हुआ मिला। अंदर देखे तो ज्वेलरी गायब थी। ऐसे में पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद 80 हजार के आसपास की चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

दूसरे घर में चोरी का प्रयास असफल
बता दें कि चंदई के एक घर में चोरी करने के बाद बदमाश दूसरे मकान को निशाना बनाने आदिवासी परिवार के घर पहुंचे। जहां चोरों की आहट से परिवार के लोग जाग गए। ऐसे में समय रहते बदमाश फरार हो गए। तीन दिन पहले भी इसी गांव में एक साथ दो घरों में सेंध लगाकर चोरों ने मौज काटी थी।

अब तक इन घरों में हो चुकी है बड़ी चोरी
ग्रामीणों की मानें तो अब तक गांव में एक दर्जन घरों कों चोर निशाना बना चुके है। कुछ माह पहले चोरी की शुरुआत रमेश प्रसाद द्विवेदी के घर से हुई। इनके घर को बदमाशों ने दो बार निशाना बनाया। वहीं तीसरी चोरी सौरभ मिश्रा उपाध्यक्ष जनपद पंचायत त्योंथर के यहां सबसे बड़ी चोरी हुई।

चौथी चोरी कृष्ण भास्कर द्विवेदी के घर से 10 लाख के जेवरात पार हुए थे। इसी तरह पुष्कर शुक्ला, अतुल तिवारी, विजय मिश्रा के घर में हुई चोरियों का खुलासा नहीं हुई। तीन दिन पहले यज्ञ लाल तिवारी और राम लखन पटेल के घर का ताला चटका कर पेटियां उठा ले गए थे।

खबरें और भी हैं...