रीवा में बदमाशों का दुस्साहस:दिवाली की रात चोरों ने चटकाया सराफा दुकान का ताला, लाखों की ज्वेलरी पार, CCTV में दिखे संदिग्ध

रीवा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रीवा शहर के चोरहटा थाना अंतर्गत मैदानी में दिवाली की रात अज्ञात बदमाशों ने सनसनी फैली दी है। पुलिस के मुताबिक शातिर चोरों ने सोने-चांदी की दुकान को निशाना बनाते हुए शटर का ताला तोड़कर अंदर रखे आभूषण पार कर दिए। सुबह जब मोहल्ले के लोगों ने दुकान अस्त-व्यस्त देखी तो सराफा व्यापारी सहित पुलिस को अवगत कराया है। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने एफएसएल यूनिक को मौके पर बुलाया था। जहां फॉरेंसिक अधिकारियों ने घटना के अहम साक्ष्य जुटाए है।

चोरहटा थाना प्रभारी विद्यावारिधि तिवारी ने बताया कि रवीन्द्र सोनी मैदानी में निखिल ज्वेलर्स नाम से दुकान संचालित करता है। दावा है कि गुरुवार की रात दीपावली की पूजा अर्चना कर शटर बंद करने के बाद वह घर चले गए थे। शुक्रवार की सुबह मोहल्ले के लोगों के माध्यम से पता चला कि दुकान का ताला टूटा है। चोरी की आशंका को देखते हुए सराफा व्यापारी दुकान पहुंचा तो काउंटर से आभूषण गायब थे। ऐसे में तुरंत पुलिस को जानकारी दी।

दुकान के शटर का ताला टूटने की जानकारी मिलते ही निरीक्षक विद्यावारिधि तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटनास्थल की जांच कर आला अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद एफएसएल यूनिक को मौके पर बुलाया गया। जानकारी के बाद पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटना के अहम साक्ष्य जुटाए है। प्रथम दृष्टया निखिल ज्वेलर्स से डेढ़ लाख के आभूषण चोरी होने की बात सामने आई है।

CCTV फुटेज में दिखे दो संदिग्ध
वारदात के बाद चोरहटा पुलिस ने आसपास लगे CCTV फुटेज खंगाले हैं। आशंका है कि गुरुवार-शुक्रवार की रात ढाई बजे दो नकाबपोश बदमाश दुकान के आसपास नजर आए हैं। माना जा रहा है कि इन्हीं नकाबपोशों ने वारदात की होगी। जिसकी शिनाख्त के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।