पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Today, 8550 Vaccination Centers In Rewa District Will Have 15650 Vaccines, Focus In More Urban Centers Than Villages

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन:रीवा जिले के 85 वैक्सीनेशन सेंटरों में आज लगेगा 15650 लोगों को टीका, गांव से ज्यादा शहरी केन्द्रों पर फोकस

रीवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ढेकहा संजीवनी अस्पताल में टीकाकरण कराते लोग - Dainik Bhaskar
ढेकहा संजीवनी अस्पताल में टीकाकरण कराते लोग

देश प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए राज्य सरकार ने ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है। इसके संबंध में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने 7 अप्रैल और 8 अप्रैल की कार्य योजना बनाई है। सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को 85 वैक्सीनेशन सेंटरों में 15650 लोगों को टीकाकरण किया जाएगा।

यहां पर रजिस्ट्रेशन और परिचय पत्र अनिवार्य किया गया है। जिला प्रशासन की मंशा है कि भीड़ वाले स्थान शहर में ज्यादा है। ऐसे में गांव की अपेक्षा शहर में ज्यादा से ज्यादा वैकसीन लगाई जाए। वहीं कई केन्द्रों में लक्ष्य से ज्यादा भीड़ उमड़ती है। ऐसे में वहां पर जरूरी लोगों को ही टीका लगाया जाएगा। इससे स्वास्थ्य विभाग की रूटीन प्रक्रिया न खराब हो।
शहरी क्षेत्र में यहां लग रहा टीका
शहरी क्षेत्र में 11 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए है। ​जिला अस्पताल रीवा 250, ​जिला अस्पताल डीईआइसी 250, मेडिकल कॉलेज 500, संजीवनी ​क्लीनिक चिरहुला 300, संजीवनी ​क्लीनिक ढेकहा 300, यूपीएचसी बोदाबाग 150, यूपीएचसी रतहरा 150, यूपीएचसी खैरी न्यू बस्ती में 150, सिविल डिस्पेंसरी एपीएस में 300, रीवा हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर 100, विंध्या हास्पिटल 100 में वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

अब तक 1,70,373 व्यक्तियों को लगे कोरोना टीके
रीवा जिले में एक मार्च से कोरोना से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। अभियान के दौरान 4 अप्रैल तक एक लाख 70 हजार 373 व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाए जा चुके हैं। जिले में 45 साल से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को निर्धारित टीकाकरण केन्द्रों में कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा निर्धारित कार्ययोजना के अनुसार टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें