• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Transport Security Squad Seized 2 Trucks And 2 Tractors By Checking In Rewa District

रीवा में ​परिवहन विभाग की कार्रवाई:चेकिंग लगाकर परिवहन सुरक्षा स्क्वॉड ने जब्त कराए 2 ट्रक व 2 ट्रैक्टर, 3.50 लाख रुपए बकाया था टैक्स

रीवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाईवे में वाहनों की जांच करते परिवहन सुरक्षा स्क्वाड प्रभारी - Dainik Bhaskar
हाईवे में वाहनों की जांच करते परिवहन सुरक्षा स्क्वाड प्रभारी

जिले में परिवहन सुरक्षा स्क्वाॅड ने बुधवार को एक तरफ 3.50 लाख रुपए टैक्स बकाया वाले 2 ट्रक व 2 ट्रैक्टर को जब्त किया है। वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री ग्राम सड़कों में विभिन्न जगहों पर चेकिंग लगाकर 35 वाहनों पर जुर्माना ठोंका है।

जानकारी के मुताबिक परिवहन सुरक्षा स्क्वाॅड प्रभारी अलीम खान द्वारा चेकिंग के समय एक ट्रक जब्त किया। आरटीओ सूत्रों की मानें तो उस ट्रक में अकेले 2 लाख 37 हजार रुपए का टैक्स बकाया था, जबकि ट्रक में कागजात भी नहीं मिले।

इसके साथ ही ट्रक में परमिट और फिटनेस भी नहीं मिला। बताया गया कि ट्रक का रजिस्ट्रेशन क्रमांक एमपी 17 एचएच 1103 है। वहीं, एक ट्रक गोविंदगढ़ से पकड़ा गया है, जबकि दो कमर्शियल ट्रैक्टर बिना पंजीयन के जब्त किए गए हैं। दावा है कि यह ट्रैक्टर मध्यप्रदेश से महाराष्ट्र ले जाए जा रहे थे।

टैक्स बकाया वाहनों के खिलाफ चल रहा अभियान
गौरतलब है कि परिवहन विभाग द्वारा इन दिनों बड़े बकायादारों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में वसूली के लिए हाईवे और ग्रामीण मार्गों में जगह-जगह वाहनों की जांच की जा रही है। वहीं वाहन स्वामियों से दूरभाष पर भी सम्पर्क किया जा रहा है। साथ ही समय पर बकाया टैक्स जमा कराए जाने की अपील की जा रही है। वर्तमान समय पर परिवहन कार्यालय रीवा पर 12 लाख रुपए की बकाया राशि के वाहन जब्त खड़े है। वहीं, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क पर भी वाहनों की जांच की जा रही है। 35 वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई।

खबरें और भी हैं...