पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विंध्य में आकाशीय बिजली का कहर:रीवा जिले के मऊगंज और सोहागी में गाज गिरने से 2 की मौत, 2 घायल, 4 बकरियों ने भी तोड़ा दम, दोनों जगह पेड़ के नीचे गिरी बिजली

रीवा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक महिला का पड़ा शव व सोहागी थाना क्षेत्र का घायल इलाज कराते हुए। - Dainik Bhaskar
मृतक महिला का पड़ा शव व सोहागी थाना क्षेत्र का घायल इलाज कराते हुए।

रीवा जिले में सोमवार की सुबह आकाशीय बिजली ने कहर ढाया है। यहां दो जगहों पर गाज गिरने से एक महिला और एक किशोर की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक युवक व एक वृद्ध घायल है। साथ ही बिजली की चपेट में आई चार बकरियों ने भी दम तोड़ दिया।

पुलिस की मानें तो दोनों जगहों पर पेड़ के नीचे बिजली गिरी है। ऐसे में मृतकों का शव पीएम के लिए मर्चुरी में रखाते हुए दो घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है। मऊगंज और सोहागी पुलिस ने दोनों मामलों में मामला दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

मऊगंज: महिला सहित चार बकरियो की हुई मौत
मऊगंज थाना के बनपाडर गांव निवासी जमुनी यादव पति सुदर्शन (50) सोमवार की सुबह 9 बजे घर से कुछ ही दूरी पर बकरियां चरा रही थी। तभी अचानक से बारिश आ गई। ऐसे में ​महिला अपनी बकरियों को लेकर महुआ के वृक्ष के नीचे जाकर खड़ी हो गई। तभी अचानक से गाज गिरी और महिला सहित चार बकरियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद गांव वालों ने मऊगंज पुलिस को जानकारी दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पीएम के लिए भेज दिया। जहां दोपहर के बाद मृतका का शव परिजनों को सौंप दिया है।

सोहागी: किशोर की मौत, दो घायल
सोहागी थाना के सोनौरी चौकी अंतर्गत एक ही परिवार के तीन लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। बताया गया कि रायपुर बस्ती के गौतमान टोला निवासी नीलेश गौतम पिता नीबूलाल (17), धीरेंद्र गौतम उर्फ दादू (35) और भुवनेश्वर गौतम (60) खेत पर किसानी का कार्य करा रहे थे। तभी सोमवार की दोपहर बारिश शुरू हो गई। ऐसे में तीनों लोग भागकर एक पेड़ के नीचे छिप गए। इस दौरान गाज गिर गई। हादसे में नीलेश गौतम की मौके पर मौत हो गई, जबकि धीरेंद्र गौतम और भुवनेश्वर गौतम घायल हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...