ऋण वसूली की राशि डकारी:रीवा की फाइनेंस कंपनी ने खाताधारकों को भेजा ऋण जमा करने का नोटिस, ग्राहक बोले फील्ड ऑफीसर ले गया राशि, मैनेजर ने दर्ज कराई FIR

रीवाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • समान थाना अंतर्गत स्थित फाइनेंस कंपनी का मामला

शहर के समान थाना अंतर्गत एलटी फाइनेंस कंपनी के दो फील्ड ऑफीसरों ने 2.50 लाख से ज्यादा रुपए का गबन किया है। बताया गया कि कुछ दिन पहले फाइनेंस कंपनी ने अपने खाता धारकों को ऋण जमा करने का नोटिस भेजा था। जिसके बाद कई ग्राहक आफीस पहुंचकर फील्ड ऑफीसर के हाथों राशि जमा करने की बात कही।

इधर पूछताछ में कंपनी के दोनों कर्मचारियों ने गोलमोल जवाब दिए। ऐसे में ब्रांच मैनेजर सत्यांश सक्सेना ने समान थाना पहुंचकर पुलिस को शिकायती आवेदन सौंपा है। जहां फाइनेंस कंपनी के मैनेजर की शिकायत पर दो कर्मचारियों के खिलाफ धारा 408 का अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता ने बताया कि एलटी फाइनेंस कंपनी ने फील्ड ऑफीसर के पद पर उपेन्द्र कुमार द्विवेदी और वाजिद खान को नियुक्त किया था। जिनको ग्राहकों से लोन लिया पैसा वसूल कर कंपनी के खाते पर जमा करना था। जो शुरुआती दौर पर सही कार्य कर रहे थे।

फिर कुछ दिनों बाद 80 फीसदी रुपए तो कंपनी में जमा कराए, लेकिन 20 प्रतिशत राशि दोनों मिलकर डकार गए। कम पैसा जमा होने पर फाइनेंस कंपनी ने कुछ ग्राहकों को नोटिस जा​री किया। जब कई ग्राहक कंपनी के ब्रांच आफीस में पहुंचकर आपत्ती दर्ज कराई तो गबन के मामले की पोल खुल गई।

उपेन्द्र ने 1.59 लाख, तो वाजिद 95 हजार रुपए हजम किए
पुलिस को सौंपे शिकायती आवेदन में ब्रांच मैनेजर सत्यांश सक्सेना ने बताया कि उपेन्द्र कुमार द्विवेदी ने 75 खाता ग्राहकों से 876550 रुपए वसूल किए थे। जिसने 716750 रुपए कंपनी में जमा किए। वहीं 1.59 लाख रुपए हजम कर गए। जबकि वाजिद खान ने 68 ग्राहकों से 842460 रुपए वसूले। पर कंपनी में 746510 रुपए जमा कराए। ऐसे में 95 हजार रुपए डकार गए।

खबरें और भी हैं...