• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Uncle And Niece Were Going To Sister's House Riding On Bike, Maternal Uncle Died Due To Bus Collision On The Way, Niece Seriously Injured

सतना में हाईवे पर रफ्तार का कहर:बाइक में सवार होकर मामा-भांजी जा रहे थे घर; रास्ते में बस की टक्कर लगने से मामा की मौत, भांजी गंभीर रूप से घायल

सतनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गंभीर रूप से घायल भांजी को अस्पताल के लिए रवाना करते लोग। - Dainik Bhaskar
गंभीर रूप से घायल भांजी को अस्पताल के लिए रवाना करते लोग।

बेला-मुकुंदपुर रोड में गण​पति पेट्रोल पंप के पास बुधवार की दोपहर करीब 12.30 बजे एक सड़क हादसा हुआ। यहां बस की टक्कर लगने के बाद बाइक सवार मामा की मौके पर मौत हो गई। भांजी गंभीर रूप से घायल है। राहगीरों की सूचना के बाद पहुंची बेला चौकी पुलिस ने डायल 100 की मदद से संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल रीवा में भांजी को दाखिल कराया है।

वहीं मृतक मामा का शव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुर बाघेलान पीएम के लिए भेज दिया है। साथ ही बेला चौकी पुलिस ने रामपुर बाघेलान थाना प्रभारी को पूरे मामले से अवगत करा दिया है। वहीं दुर्घटना के बाद अनियंत्रित होकर नाले में घुसी बस को निकालकर हादसे के कारणों की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।

सूर्य भान केवट पिता गनपद केवट (40) निवासी ऐरा गांव थाना रामपुर बाघेलान अपनी भांजी को बाइक में बैठाकर मुकुंदपुर और ताला के रास्ते रामगढ़ जा रहे थे। लेकिन मुकुंदपुर पहुंचने से पहले ही सामने से आ रही बस ने अनियंत्रित होकर पीछे के पहिए से कट मार दिया।

जिससे बाइक बस के पीछे वाले पहिए में जाकर घुस गई। बस का तेज झटका लगते ही मामा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि बाइक के पीछे बैठी भांजी गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे गंभीर अवस्था में संजय गांधी अस्पताल रीवा में भर्ती कराया गया। आसपास के लोगों का दावा है कि घायल लड़की रामगढ़ थाना ताला निवासी बताई जा रही है।

बारिश के कारण हाइवे की पटरी ने ली जान
हादसे की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने जांच में पाया है कि बारिश के कारण हाइवे की पटरी बाइक सवार की जान लेकर ही मानी है। पूछताछ में आसपास के लोगों ने बताया कि टू लेन हाइवे में लेफ्ट से वाहन जा सकते है और राइट साइड से आ सकते है। लेकिन बड़े वाहन बाइक को वाहन नहीं मानते। ऐसे में ओवरटेक करते समय वाहन सटा देते है। सूखे मौसम में बाइक सवार पटरी से उतर कर अपनी जान बचा लेते थे। लेकिन बारिश के मौसम में पटरी से उतरने पर हादसा होने के डर से यहां पर मामा नहीं उतरा और सामने से आ रही बस के चालक ने अगला पहिया तो काट लिया। लेकिन पिछले पहिये में बाइक सवार जाकर घुस गया और उसकी मौके पर मौत हो गई।