पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Unsuccessful Attempt Of Theft In The Bank, The Crooks Entered By Making A Hole Of Two And A Half By Three, But It Happened Morning While Breaking The Locker

रीवा के PNB बैंक में सेंधमारी:बैंक में होल बनाकर दाखिल हुए बदमाश, लॉकर तोड़ते समय हो गया सवेरा इसलिए नहीं कर पाए चोरी

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
40 बाई 50 के प्लाट में संचालित बैंक में इस तहर लगाई सेंध। - Dainik Bhaskar
40 बाई 50 के प्लाट में संचालित बैंक में इस तहर लगाई सेंध।
  • त्योंथर के पंजाब नेशनल बैंक शाखा का मामला, पुलिस ने घटनास्थल को कराया लॉक, बुलाई गई फारेंसिक टीम

रीवा जिले के पंजाब नेशनल बैंक की त्योंथर शाखा में अज्ञात बदमाशों ने सेंधमारी कर सनसनी फैला दी है। यहां शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब 2 बजे नकाबोश दो बदमाशों ने रैकी की। अल सुबह करीब 3 बजे ढाई बाई तीन का होल बनाकर बैंक में दाखिल हो गए। यहां बारी-बारी से सभी कमरों की तलाशी ली। इसके बाद वह लॉकर के पास पहुंचे।

लॉकर तोड़ ही रहे थे कि आसपास के लोगों की आवाज आई। तो चोर अधूरा काम छोड़ कर भाग गए। सुबह जब मोहल्ले के लोगों ने बैंक की दीवार में सेंध ​दिखी तो आनन-फानन में डायल 100 सहित त्योंथर चौकी पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने घटनास्थल को लॉक करा दिया है। साथ ही संबंधित बैंक के जिम्मेदारों व फारेंसिंक टीम को बुलाया। हालांकि पुलिस का दवा है कि बैंक की चवन्नी भी चोरी नहीं गई है।

पंजाब नेशनल बैंक की त्योंथर शाखा का मुख्य गेट
पंजाब नेशनल बैंक की त्योंथर शाखा का मुख्य गेट

40 बाई 50 के प्लाट में संचालित है बैंक
त्योंथर चौकी प्रभारी उप निरीक्षक संजीव शर्मा ने बताया है कि त्योंथर कस्बा अंतर्गत पचामा मोहल्ला में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा संचालित होती है। जहां पर शुक्रवार- शनिवार की आधी रात अज्ञात बदमाशों ने चोरी का प्लान बनाया। तब तक शनिवार की अल सुबह करीब 3 से 4 बज गए। ऐसे में 40 बाई 50 के प्लाट में संचालित बैंक की बाई ओर की दीवार को कुदाली और सबरी से सेंध लगाई।

वे करीब ढाई बाई तीन का होल बनाकर बैंक में दाखिल हुए। सबसे पहले वे कैशियर काउंटर को तोड़े तो एक रुपए नहीं मिला। इसके बाद वह लॉकर की ओर बढ़े। जहां लॉकर को तोड़ने का जतन पूरा ही किए की सबेरा होने के कारण किसी के आने की भनक लगी। ऐसे में वह जल्दबाजी के चक्कर में फाग गए। जब सुबह आसपास के लोगों ने बैंक की दीवार टूटी हुई देखी तो त्योंथर पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पुलिस सहित बैंक प्रबंधक भी पहुंच गए। इधर पुलिस ने घटना के साक्ष्य जुटाने के लिए फारेंसिक टीम से संपर्क किया है, हालांकि अभी टीम पहुंची नहीं है। ऐसे में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचना देकर घटनास्थल को लॉक करा दिया गया है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे दो नकाबपोश बदमाश
पुलिस ने बताया कि बैंक प्रबंधक के पहुंचने के बाद सीसीटीवी फुटेज में दो नकाबपोश बदमाश दिखे है। जो हर प्रकार से चोरी का प्रयास किए, लेकिन चवन्नी भी उनके हाथ नहीं लगी है। पुलिस का कयास है कि बैंक के अंदर कैश आदि की सभी जानकारी चोरों को थी। वह रैकी कर वारदात किए है। लेकिन समय के फेर उनके साथ नहीं रहा और सुबह हो गई। वरना वह लॉकर तोड़कर बड़ी वारदात कर सकते थे।

खबरें और भी हैं...