• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Vaccination Mandatory For Government Servants Till June 30, Now Salary For The Month Of June Will Be Released Only After Getting The Vaccine

रीवा कलेक्टर का अजब फरमान:30 जून तक शासकीय सेवकों को टीकाकरण अनिवार्य, अब वैक्सीन लगने के बाद ही जारी होगी जून माह की सैलरी

रीवा2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • रीवा कलेक्टर ने जिला कोषालय अधिकारी को जारी किया निर्देश, संविदा और दैनिक वेतन भोगी पर भी लागू नियम होगा

वैक्सीन से दूर भाग रहे शासकीय सेवकों के लिए बुरी खबर है। क्योंकि रीवा कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी इलैया राजा टी ने अजब फरमान जारी किया है। कलेक्टर ने जारी आदेश में कहा गया कि जिन सरकारी सेवकों, संविदा और दैनिक वेतन भोगियों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है। वे 30 जून तक हर हाल में टीकाकरण करवा लें। वरना जून माह का वेतन को​षालय से नहीं जारी होगा। जिससे जुलाई में मिलने वाली सैलरी आपके खाते में नहीं आएगी।

जारी आदेश में कलेक्टर ने ट्रेजरी विभाग को कहा है कि 30 जून तक शत-प्रतिशत शासकीय सेवकों को टीकाकरण कराना होगा। बिना टीकाकरण प्रमाण पत्र के कोषालय में प्रस्तुत शासकीय विभागों के बिल रोक दिए जाएं। ये आदेश नियमित, संविदा और दैनिक वेतन भोगियों के टीकाकरण का ब्यौरा सभी विभाग प्रमुखों को जिला कोषालय अधिकारी के पास प्रस्तुत कराना होगा।

रीवा कलेक्टर द्वारा 19 जून को जारी किया गया आदेश।
रीवा कलेक्टर द्वारा 19 जून को जारी किया गया आदेश।

क्या लिखा है फरमान में
कलेक्टर इलैया राजा टी ने 19 जून जारी आदेश में कहा है कि कई शासकीय सेवकों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया गया है। वहीं ये बात भी सामने आई है कि कई शासकीय सेवकों द्वारा ग्रामीण स्तर पर वैक्सीनेसन के लिए प्रोत्साहन नहीं किया जा रहा है। जबकि कोविड-19 में हुई मृत्यु की समीक्षा में पाया गया कि मृत शासकीय सेवकों में ज्यादातर लोगों ने वैक्सीनेसन नहीं कराया था। ऐसे में सभी शासकीय सेवकों को आदेशित किया जाता है कि 30 जून तक हर हाल में वैक्सीनेशन करा ले।

टीकाकरण प्रमाण पत्र अनिवार्य
वहीं जिला कोषालय अधिकारी को आदेशित किया जाता है कि जून माह 2021 के वेतन बिल के साथ वैक्सीनेसन प्रमाण पत्र भी प्राप्त करना सुनिश्चित करें। संकलित जानकारी से अधो हस्ताक्षरकर्ता को अवगत करायें। सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों का दायित्व होगा कि प्रत्येक कर्मचारी के वैक्सीनेसन की जानकारी जिला कोषालय अधिकारी को उपलब्ध कराये।

खबरें और भी हैं...