• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Video Of Recovery By UP's GRP After Entering MP Went Viral, First Demanded 1 Thousand From Passengers, Took 200 To 500 For Not Giving

पैसा दो नहीं भेज देंगे जेल:MP में घुसकर UP की GRP द्वारा वसूली, यात्रियों से एक हजार रुपए मांगे, बाद में 200 से 500 लिए

सतनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इनसेट में पीड़ित और वसूली करती यूपी जीआरपी के जवान। - Dainik Bhaskar
इनसेट में पीड़ित और वसूली करती यूपी जीआरपी के जवान।
  • गाड़ी क्रमांक 05018 काशी एक्सप्रेस का मामला
  • मानिकपुर से सतना रेलवे स्टेशन के बीच की अवैध वसूली

मुंबई-हावड़ा रेलखंड स्थित मानिकपुर से सतना रेलवे स्टेशन के बीच UP की GRP द्वारा अवैध वसूली का मामला सामने आया है। दावा ​है​ कि मंगलवार शाम MP एरिया में घुसकर यूपी की रेल पुलिस ने ट्रेन के बाथरूम के पास खड़े यात्रियों से टिकट मांगी। टिकट नहीं दिखाने वालों से एक हजार रुपए की डिमांड की, जबकि बगैर टिकट यात्रा कर रहे लोगों को टीटी का इंतजार था। जिनको वे लोग जुर्माना देकर गंतव्य स्थान तक जाना चाहते थे।

फिर भी जीआरपी के जवानों ने जेल भेज देने की धमकी देते हुए 200 से 500 रुपए वसूलते हुए सतना स्टेशन के पास आउटर में उतर गए। इसका वीडियो किसी यात्री ने बनाकर वायरल कर दिया है। वहीं, एक आदमी ने वीडियो को रेल मंत्रालय को ट्वीट किया है। जहां से जानकारी सं​बंधित से मांगी गई, लेकिन अधूरी जानकारी के आभाव में पश्चिम मध्य रेल के अधिकारियों व आरपीएफ से जानकारी चाही गई है।

जानकारी के मुताबिक गाड़ी क्रमांक 05018 काशी एक्सप्रेस में मंगलवार शाम यूपी जीआरपी द्वारा मानिकपुर से ट्रेन आग बढ़ते ही अवैध वसूली करते हुए सतना रेलवे स्टेशन तक पहुंचे थे। जीआरपी की करतूत का वीडियो या​त्री ने मोबाइल फोन पर कैद कर वायरल कर दिया था।

ये वीडियो बुधवार सुबह से वायरल हुआ था। वीडियो में दिख रहा है, यूपी जीआरपी के जवान बाथरूप के पास बिना टिकट के यात्रा कर रहे पैसेंजरों से रुपए की मांग की जा रही है। वीडियाे में बोलने वाले ने दावा किया- पहले एक हजार रुपए मांगे गए थे। नहीं देने पर 200 से 500 रुपए लेकर ही उतर गए।

आपके माध्यम से ही यूपी के मानिकपुर जीआरपी द्वारा काशी एक्सप्रेस ट्रेन में वसूली की सूचना मिली है। मामले में एसआरपी झांसी को अवगत कराएं, तो वे कार्रवाई कर सकते हैं। अगर हमारे यहां का मामला होता, तो मैं कार्रवाई कर चुका होता।
सुनील जैन, एसपी, रेल जबलुपर

वायरल वीडियो की जानकारी मिली है। वीडियो की जांच कराई जा रही है। यदि यूपी जीआरपी के जवान अवैध वसूली में लिप्त पाए गए, तो कार्रवाई होगी।
नैमखान मंसूरी, डीएसपी, रेल झांसी

खबरें और भी हैं...