डभौरा स्टेशन में सुसाइड:रीवा के युवक ने मालगाड़ी के सामने छलांग लगाकर की आत्महत्या, अंतिम संस्कार से पहले दूसरी पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप, परिजनों ने मचाया बवाल

रीवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जवा थाना क्षेत्र के भखरवार गांव में मौत के दूसरे दिन परिजनों ने की चक्काचाम करने की कोशिश

मानिकपुर-प्रयागराज रेलखंड स्थित डभौरा स्टेशन में बीते दिन मालगाड़ी के सामने कूद कर जान देने वाले युवक के अंतिम संस्कार से पहले परिजनों ने जमकर बवाल मचाया। आरोप है कि दूसरी पत्नी की प्रताड़ना से उसने सुसाइड किया। ऐसे में आरोपी पत्नी और उसके परिवार वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज हो तब अंतिम संस्कार होगा। इसी बात को लेकर आधा दर्जन ग्रामीण एकत्र होकर सड़क में बवाल मचाने लगे।

हालांकि जाम की सूचना पर शनिवार की सुबह ही त्योंथर एसडीओपी समरजीत सिंह और जवा पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए परिजनों को समझाइश दी। आश्वसन दिया कि प्रताड़ना मामले की जांच होगी। तब कहीं जाकर परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। वहीं इस पूरे मामले की जांच जीआरपी कर रही है। जो डभौरा स्टेशन में मालगाड़ी के समाने सुसाइड करने के कारणों को जांच रही है।

डभौरा थाना प्रभारी निरीक्षक डीके दाहिया ने बताया कि राघवेन्द्र तिवारी पिता रतन तिवारी (35) निवासी भखरवार थाना जवा शुक्रवार की दोपहर डभौरा स्टेशन पर पहुंचा। कुछ देर स्टेशन में घूमने के बाद मालगाड़ी के सामने कूद गया। ट्रेन की टक्कर लगने के बाद युवक ट्रैक से दूर जा गिरा।

कुछ देर बाद घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही यूपी जीआरपी मौके पर पहुंचकर युवक की शिनाख्त की। इधर पुलिस की सूचना के बाद परिजन भी पहुंच गए। जिसका शव देर शाम पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। रातभर परिजन युवक के शव को भखरवार गांव में ही रखे रहे।

सुबह भखरवार गांव में मचा बवाल
जवा थाना प्रभारी निरीक्षक आरके गायकवाड़ ने बताया कि डभौरा स्टेशन में मालगाड़ी से कटकर युवक की मौत के बाद परिजन दूसरे दिन गांव में चक्काजाम करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवक की शादी 15 वर्ष पहले हो गई थी और उसके बच्चे भी थे। 2 साल पूर्व युवक का युवती से प्रेम प्रसंग हो गया था। ऐसे में दोनों मंदिर में जाकर विवाह कर युवती परिवार के साथ रहने लगी। लेकिन अब युवती परिवार से अलग रहने का दबाव बना रही थी। जिसको लेकर उनके बीच विवाद शुरू हो गया था।

युवती पहुंच गई थी बलात्कार की शिकायत दर्ज कराने
आरोप है कि 5 अगस्त को युवती बलात्कार का मामला दर्ज कराने जवा थाने पहुंची थी। दूसरी तरफ पति भी युवती के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायत पुलिस से की थी। मृतक के परिजनों का आरोप है कि युवती और उसके परिजनों की प्रता​ड़ना से तंग आकर उसने 6 अगस्त को डभौरा स्टेशन में जाकर सुसाइड कर लिया था। आत्महत्या के मामले जांच जीआरपी कर रही है। दूसरी तरफ प्रताड़ना के मामले की जांच करने का आश्वासन जवा पुलिस ने दिया है।

खबरें और भी हैं...