पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने किया सुसाइड:रात में महिला के साथ पकड़े गए युवक का सुबह आम के पेड़ लटका मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पीएम के समय मचा बवाल

रीवा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विरोध के बाद संजय गांधी अस्पताल में तैनात पुलिस। - Dainik Bhaskar
विरोध के बाद संजय गांधी अस्पताल में तैनात पुलिस।
  • चोरहटा थाना क्षेत्र के रहट गांव का मामला, बुधवार की रात महिला के साथ पकड़ा गया था युवक

रीवा जिले के चोरहटा थाना अंतर्गत रहट गांव में बीती रात महिला के साथ संदिग्ध हालत में पकड़े गए युवक का सुबह आम के पेड़ से लटका शव मिला है। फांसी पर लटके शव को देखने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से उताकर पीएम के लिए संजय गांधी अस्पताल भेजवा दिया।

जहां परिजनों ने हत्या का संदेह जताते हुए पुलिस से शिकायत की है। परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। करीब तीन घंटे चले विरोध के बाद पुलिस के आला अधिकारियों की समझाइश के बाद परिजन पीएम कराने पर राजी हुए।

ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक संदीप सिंह पिता युवराज सिंह निवासी रहट (19) की गुरुवार की सुबह 8 बजे ग्रामीणों ने गांव के एक पेड़ में फांसी पर लटके देखा था। जिसके संदिग्ध सुसाइड को लेकर मृतक के परिजन करीब 12 बजे संजय गांधी अस्पताल पहुंचकर हत्या का आरोप लगाया था। परिजनों का कहना था कि आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए। जिसको लेकर आधा सैकड़ा ग्रामीण अस्पताल में बवाल मचाने लगे। कई घंटों तक चले विरोध के बाद अस्पताल परिसर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

पीएम रिपोर्ट के बाद कार्रवाई का आश्वासन
विरोध को देखते हुए एएससी शिवकुमार वर्मा, सिविल लाइन थाना प्रभारी ओंकार तिवारी, समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता, अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल, बिछिया थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। फिर समझाइश देते हुए परिजनों को आश्वासन दिया है कि हत्या या आत्महत्या का खुलासा पीएम रिपोर्ट के बाद हो गया। यदि रिपोर्ट में हत्या की बात आई तो आरोपियों पर जरूर कार्रवाई होगी।

मृतक के परिजनों का आरोप
मृतक के परिजनों का आरोप है कि बुधवार की एक महिला के घर गया था। जहां परिजनों ने संदिग्ध हालत में देखते हुए पिटाई की थी। इसके बाद हत्या कर घर के समीप लगे आम के पेड़ में लटका दिया। सुबह पता चला कि युवक की मौत हो गई है। ये सुसाइड नहीं बल्कि हत्या है।

महिला के घर वालों के कथन
जिन लोगों पर मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मृतक युवक रात में घर आया था। जिसको समझाइस देकर लौटा दिया था। वह संभवत: यहां से जाने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली हो। वहीं चोरहटा पुलिस का कहना है कि दोनों पहलुओं को देखते हुए पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

खबरें और भी हैं...