सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन / बिना मास्क लगाए बैठे दुकानदार पर जुर्माना

X

  • एसडीएम और तहसीलदार के निर्देशन में हुई कार्रवाई

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बल्देवगढ़. नगर में प्रशासन द्वारा सुबह 7 से शाम 7 बजे दुकानें खोलने की अनुमति दी गई, लेकिन दुकानदार बिना मास्क लगाए हुए दुकान का संचालन कर रहे हैं। जिस पर एसडीएम प्रमोद सिंह गुर्जर और तहसीलदार कमलेश कुशवाह के निर्देशन में नगर परिषद द्वारा कार्रवाई की गई। इस दौरान 15 दुकानदारों पर चालानी कार्रवाई करते  हुए 100-100 रुपए का जुर्माना लगाया।

कोरोना वायरस के संक्रमण आम लोगों को बचाने करने लिए प्रशासन द्वारा तरह-तरह से जागरूक किया जा रहा है, इसके बाद लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। बिना मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करने में रुचि नहीं रखते हैं। अधिकारियों के निर्देशन में नगर परिषद सीएमओ प्रदीप ताम्रकार ने टीम के साथ शुक्रवार दोपहर 12 बजे नगर के बम्होरी तिराहा, छतरपुर रोड, मनीपुरा क्षेत्र के दुकानदारों पर जो बिना मास्क के दुकान पर बैठे हुए थे। उन पर 100-100 रुपए के जुर्माने की कार्रवाई की गई। सीएमओ ताम्रकार ने बताया कि नगर में दुकानदारों द्वारा बिना मास्क पहने दुकान संचालित किए जाने की जानकारी मिलने पर कर्रवाई की जा रही है। पहले दिन 15 दुकानदारों पर जुर्माना की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही बम्होरी तिराहा पर स्थित मिष्ठान भंडारों के दुकानदारों को अपनी-अपनी सामग्री शोकेस के अंदर रखकर व पैक करके ही बेचने की समझाइश दी। इस कार्रवाई में सब इंजीनियर संदीप मिश्रा, अनिल मिश्रा, सुरेंद्र खरे, प्रेम लाल बुनकर, मनोज चौरसिया, मुस्ताक खान, प्रमोद रैकवार व नगरपरिषद अमला मौजूद था।

बाजार बंद होेने के बाद घर से निकलने पर होगी कार्रवाई
सुबह से तहसीलदार कमलेश कुशवाह व थाना प्रभारी बृजेश कुमार कहार ने पूरे नगर का भ्रमण कर दुकानदारों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने बिना मास्क के न निकलने व नाई की दुकानों पर बिना हैंड ग्लब्ज या बिना मास्क के दुकान संचालक करने पर पाए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई करने की बात कही। थाना प्रभारी ने कहा कि बाजार  बंद होने के बाद शाम 7 बजे शाम से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। कोई घर से बाहर नहीं निकले, नहीं तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना