पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही :सीएम की घोषणा के सात साल गुजरे, भेलसी का हाई स्कूल अब तक हायर सेकंडरी में तब्दील नहीं

बल्देवगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सन 2013 में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने की थी घोषणा
Advertisement
Advertisement

जनपद क्षेत्र की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत भेलसी को 7 वर्ष से हायर सेकंडरी स्कूल का इंतजार है। वर्ष 2013 में मुख्यमंत्री ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान हाई स्कूल को उन्नयन करने की घोषणा की थी। जो अभी तक पूरी नहीं हुई है।  दरअसल हम बात कर रहे हैं बल्देवगढ़ जनपद पंचायत कि 13 हजार से अधिक आबादी वाली ग्राम पंचायत भेलसी की। यहां सन 2013 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा लेकर टीकमगढ़ जिले में आए थे। उसी दौरान वह ग्राम भेलसी भी पहुंचे और उन्होंने भेलसी ग्राम में हाई स्कूल का उन्नयन कर हायर सेकंडरी खोलने की घोषणा की थी। कहा था कि 2014 -15 सत्र से ही हाई स्कूल का उन्नयन कर हाई सेकंडरी में तब्दील कर दिया जाएगा, लेकिन 7 वर्ष बीतने के बाद भी ग्राम के लोगों को उनके द्वारा की गई घोषणा पूरी होने का इंतजार है।

मथुरा लोधी ने बताया कि तत्कालीन केंद्रीय राज्य मंत्री व टीकमगढ़ सांसद डॉ वीरेंद्र कुमार द्वारा तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र भेजकर कहा गया था कि उनके लोकसभा क्षेत्र की खरगापुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत भेलसी में आपके द्वारा की गई घोषणा पर अमल करने के लिए पत्र सौंपा था, लेकिन उस पत्र पर भी कोई अमल नहीं हुआ।  डर के कारण लड़कियों को पढ़ने बाहर नहीं भेजते परिवार के लोग: वही राजीव द्विवेदी का कहना है कि ग्राम पंचायत में हायर सेकंडरी स्कूल न होने के कारण कई छात्राएं आगे की पढ़ाई छोड़ दी है। उन्हें अपनी हायर सेकंडरी की शिक्षा के लिए बल्देवगढ़ व खरगापुर जाना पड़ता है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण परिवार के लोग लड़कियों को बाहर नहीं भेजते। जिससे अनेक छात्राओं द्वारा दसवीं के बाद विद्या अध्ययन करना ही बंद कर देती है।  इस संबंध में खरगापुर विधानसभा के विधायक राहुल सिंह लोधी का कहना है कि सीएम द्वारा की गई घोषणा के बाद हमारी सरकार नहीं बनी थी, लेकिन अब सरकार बन गई। अभी हाल में कोरोना संक्रमण चल रहा है। जैसे ही कोरोना संक्रमण काल समाप्त होता है। तुरंत ही स्कूल को हाई सेकंडरी में उन्नयन कर दिया जाएगा। वहीं उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा हुई थी, लेकिन भेलसी ग्राम उस क्राइटएरिया में नहीं आता है। कुड़ीला व देरी में उप स्वास्थ्य केंद्र मंजूर करा दिए है।

पांच साल बाद फिर पहुंचे तत्कालीन मुख्यमंत्री, लेकिन नहीं हुआ उन्नयन
ग्राम के निवासी रविंद्र जैन ने बताया कि 30 अगस्त 2018 को पुनः तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भेलसी में फिर से एक बार जन आशीर्वाद यात्रा लेकर निकले तो उन्होंने रथ पर से ही ग्राम भेलसी में अगले सत्र से हायर सेकंडरी स्कूल खोलने व उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा कर मंजूरी दी थी, लेकिन उनकी सिर्फ घोषणा ही रह गई है, जबकि उस समय उनके साथ क्षेत्रीय सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार व वर्तमान विधायक राहुल सिंह लोधी भी मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement