पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिकायत:व्यापारियों ने पुलिस की अभद्रता से परेशान होकर एसडीएम से की लिखित शिकायत

बल्देवगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के व्यापारी संघ के बैनर तले पुलिस की ओर से व्यापारियों के साथ अभद्रता किए जाने को लेकर व्यापारी संघ ने अनुविभागीय अधिकारी के नाम उनकी अनुपस्थिति में सत्य प्रकाश शुक्ला को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते हुए व्यापारियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि नगर के व्यापारियों के साथ थाना पुलिस के द्वारा नगर भ्रमण के दौरान दुकान के बाहर खड़े वाहन चालकों के साथ-साथ दुकानदारों के साथ पुलिस बल द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है। साथ ही पुलिस वाहन में बैठकर लाउडस्पीकर से अभद्र भाषा का भी उपयोग किया जाता है। जिससे व्यापारी भाइयों को ग्राहकों व अन्य सुनने वालों के सामने अपमानित होना पड़ता है। जबकि हम सभी दुकानदार को यह जानकारी नहीं होती, कि दुकान के बाहर ग्राहक या अन्य किसी के द्वारा वाहन खड़ा किया गया है। जानकारी की अनभिज्ञता के बावजूद पुलिस स्टाफ के द्वारा दुकान के बाहर खड़े होकर व्यापारियों के साथ अभद्रता की जाती है। जिससे व्यापारियों को मानसिक रूप से प्रताड़ना झेलना पड़ती है। जबकि नगर में बम्होरी तिराहा से बस स्टैंड तक कहीं भी बाहन खड़े करने के लिए सुनिश्चित स्थान नहीं है, न ही नगर में कोई पार्किंग आदि की व्यवस्था की गई है। इस स्थिति में ग्राहक सड़क किनारे अपना वाहन खड़े करते हैं। संभवत: हमारा यह प्रयास रहता है कि कोई ग्राहक अपना वाहन रोड पर खड़ा न करें। जैसे ही हम लोगों की नजर पड़ती है तो हम सभी वाहन मालिकों को साइड में वाहन लगाने की समझाइश देते हैं। अतः ऐसी स्थिति में कोई दुकान के बाहर अपना वाहन खड़ा करता है, तो थाना प्रभारी गाड़ी मालिक के ऊपर चालानी कार्रवाई कर सकती है। जिस पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन दुकानदारों से अभद्र व्यवहार न करें। गौरतलब है कि 1 सप्ताह पूर्व सभी व्यापारियों द्वारा नगर में सीसीटीवी कैमरे व स्ट्रीट लाइट जो कि लंबे समय से बंद पड़ी हैं।

उन्हें लगवाने की बारे में ज्ञापन सौंपा था, लेकिन 1 सप्ताह बीतने के बाद भी इस दिशा में प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे व्यापारी व नगर के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ज्ञापन सौंपने वालों में संजीव मिश्रा, प्रदीप चौरसिया, आनु सेठ, मुकेश गुप्ता, डबोले सेठ, शिवम असाटी, शंकर अग्रवाल, मुकेश जैन, जयप्रकाश साहू, महेंद्र सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

इस संबंध में प्रभारी तहसीलदार सत्य प्रकाश शुक्ला का कहना है कि मैं और एसडीएम व सीएमओ के साथ शीघ्र बैठक करके पार्किंग के स्थान चिन्हित करने के लिए कोई रास्ता निकालेंगे। जल्दी ही पार्किंग के लिए कोई स्थान सुनिश्चित किया जाएगा। 15 दिनों में बंद स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करवाई जाएगी व सीसीटीवी कैमरा को लगाने के प्रयास किए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें