पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:सिद्धचक्र महामंडल विधान में श्रीजी को 32 अर्घ्य समर्पित

बांदरी25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ललोई गांव में श्रीदिगम्बर आदिनाथ जैन मंदिर के तत्वावधान में श्रीसिद्धचक्र महामंडल विधान का आयोजन चल रहा हैं। प्रतिष्ठाचार्य पं. सनत कुमार विनोद कुमार जैन रजवांस के सानिध्य, मार्गदर्शन में कराया जा रहा है।

महामंडल विधान के तीसरे दिन सुबह श्रीजी का अभिषेक शांतिधारा शांति मंत्र का जाप दैनिक पूजन एवं विधान की आराधना की गई। शनिवार को विधान में मंडप में श्रीजी को 32 अर्घ्य समर्पित हुए। इसके बाद शाम को 7 बजे महाआरती का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर पंडित सनत कुमार विनोद कुमार ने गुरु की गरिमा, गुरु महिमा को गौरवान्वित करते हुए कहा कि गुरु का जीवन संयम साधना से होता है।

उनकी साधना माेक्ष मार्ग में संगलन होने के लिए होती है। दिल्ली से पधारे मनोज शर्मा के माध्यम से सुंदर नाटिका राजा हरिश्चंद्र प्रस्तुत की गई। महामंडल विधान में ध्वजारोहण का सौभाग्य नीता अरविंद जैन, श्रीजी की शांतिधारा का सौभाग्य जिनेन्द्र कुमार आशु अंकित जैन ललाेई, महाआरती का साैभाग्य शीलचंद आलोक चौधरी खुरई को प्राप्त हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें