पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:सरकारी स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण, शिकायतों के बाद भी टीम ने नहीं हटाया

बनवार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बनवार| स्कूल के पास लोगों ने मकान बनाकर अतिक्रमण कर लिए हैं। - Dainik Bhaskar
बनवार| स्कूल के पास लोगों ने मकान बनाकर अतिक्रमण कर लिए हैं।
  • जनपद जबेरा के प्राइमरी स्कूल छपरवाहा के सामने बदमाशों का कब्जा

प्रदेश सरकार शासकीय स्कूलों को निजी स्कूल की तर्ज पर सभी सुविधाएं दिलाना चाहती है, लेकिन सरकारी स्कूलों के सामने सबसे बड़ी समस्या अतिक्रमण की है। जनपद जबेरा के प्राइमरी स्कूल छपरवाहा के सामने कई अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर रखा है। और बाउंड्रीवाल की तीन दिवारें भी बन चुकी हैं, लेकिन स्कूल परिसर के सामने की बाउंड्रीवाल का निर्माण अटका हुआ है। कई बार शिकायतों के बाद भी राजस्व विभाग की टीम अतिक्रमण नहीं हटा पाई है।

गौरतलब है कि स्कूलों के परिसर को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए कलेक्टर तरुण राठी ने राजस्व विभाग के अफसरों को पिछले दिनों निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद नायब तहसील सारिका रावत, पटवारी अजय वैद्य ने स्कूल का निरीक्षण किया, लेकिन अतिक्रमण हटाने की कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्कूल के हेडमास्टर हरिदास अहिरवार ने बताया कि स्कूल की भूमि का सीमांकन करवाने का आवेदन विभागीय अधिकारियों के माध्यम से तहसील न्यायालय में दे चुके हैं।

इस संबंध में जबेरा तहसीलदार अरविंद यादव ने बताया छपरवाहा स्कूल परिसर में अतिक्रमण हटाने नोहटा नायब तहसीलदार को भिजवाया था। परिसर में काबिज दो अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी, लेकिन स्कूल परिसर के सामने जो अतिक्रमण है। उसे हटवाने के लिए पुनः टीम भेजकर कार्रवाई करवाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें