पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:आक्रोश: जल संकट से परेशान महिलाओं ने ग्राम पंचायत कार्यालय का किया घेराव

बनवार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरपंच सचिव को कार्यालय से नहीं निकलने दिया, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छुड़ाया

पेयजल आपूर्ति बंद होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने पंचायत कार्यालय के सामने हंगामा किया। और सरपंच सचिव को कार्यालय से नहीं निकलने दिया। बता दें लाखों खर्च होने के बाद भी लोगों को जलसंकट से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप  है पंचायत के द्वारा एक वर्ष पहले घरेलू कनेक्शन से पेयजलापूर्ति की गई और वर्ष 2012 से थमाया जा रहा जलकर बिल नहीं देने पर पेयजलापूर्ति बंद करवा दी।  ग्राम पंचायत से पेयजलापूर्ति के लिए चालू करने की अपील की गई लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने के कारण लोगों में आक्रोश भड़क गया और ग्राम के  पुरुष महिलाओं ने ग्राम पंचायत कार्यालय का घेराव करते हुए सरपंच सचिव को बंधक बनाकर जमकर हंगामा किया। सचिव के द्वारा हंड्रेड डायल को फोन करके बुलाया गया था लेकिन आक्रोशित भीड़ देखकर हंड्रेड डायल गेट पर खड़ी रही। बिगड़ती स्थिति को देखते हुए सिंग्रामपुर चौकी प्रभारी लक्ष्मीप्रसाद तिवारी, एएसआई इंद्राज सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचने के पहले सरपंच सचिव को ग्रामीणों ने छोड़ दिया गया था। ज्ञात हो कि 4 दिनों से कुसमी करियाखेड़ा के ग्रामीण नलजल योजना बंद होने से पेयजल संकट से जूझ रहे थे।   सोमवार की सुबह कुसमी मानगढ़ व करियाखेड़ा की महिलाएं खाली बर्तन लेकर पंचायत कार्यालय पहुंची थी और पेयजल की समस्या लेकर खाली बर्तनों को ग्राम पंचायत के सामने रखकर  ग्राम पंचायत का घेराव करने लगीं। वहीं पंचायत भवन में बैठे सरपंच सचिव को महिलाओं ने अपनी भड़ास निकालने के लिए कमरे से नहीं निकलने दिया और जब सरपंच सचिव ने आज ही बंद नलजल योजना को चालू करवाने आश्वशन दिया तब कहीं जनपद मुख्यालय जाने के लिए कमरे से बाहर निकलने दिया। सिंग्रामपुर चौकी प्रभारी तिवारी ने बताया कि कुसमी मानगढ़ ग्राम पंचायत में  महिलाएं पुरुष के द्वारा पेयजलापूर्ति बंद होने पर हंगामा करने की सूचना हंड्रेड डायल को मिली थी मौके पर पहुंची हंड्रेड डायल स्टाफ ने हंगामा देखते हुए जबेरा थाना प्रभारी को सूचित किया था और थाना प्राभारी की सूचना पर एसआई इंद्राज सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तो सरपंच सचिव ग्राम पंचायत से जनपद कार्यालय के लिए निकल गए थे और स्थिति शांति पूर्ण थी।

लाखों रुपए बिल होने पर बिजली कंपनी ने काटा कनेक्शन
ग्राम पंचायत सचिव कुसमी शिव कुमार प्यासी ने बताया की हमारे कार्यकाल में जुलाई माह 19 से नलजल से पेयजल सप्लाई की गई है और बिजली कंपनी के द्वारा 2012 से बिल दिया गया जो कि 6 से 8 लाख का है जो बिल संशोधन करवाकर हम भरने के लिए तैयार थे लेकिन बिजली कंपनी ने बिना  सूचना के पेयजल सप्लाई का बिजली कनेक्शन काट दिया था इस वजह से 2 दिन से पेयजलापूर्ति बंद पड़ी हुई थी। बिजली कंपनी को बिल भरने की बोलकर कनेक्शन जोड़कर  लाइन चालू करवाकर  पेयजल सप्लाई चालू करवा दी गई तब कहीं जाकर लोगों का आक्रोश शांत हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें