पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योग:आज सावन का आखिरी सोमवार, बन रहा अद्भुत योग

बनवार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सावन माह का आज आखिरी सोमवार है। श्रावण पूर्णिमा सोमवार को भाई बहन के प्रेम का पर्व रक्षाबंधन है। सावन सोमवार को पूर्णिमा पर बांदकपुर धाम जागेश्वरनाथ मंदिर के कपाट खुले रहेगें। साल में पहली बार कोरोना काल के चलते तीसरे व चौथे सोमवार को मंदिर के कपाट बंद थे जिससे कि सावन का महीना महादेव को प्रिय होने के बाद भी दर्शनार्थियों को भगवान जागेश्वरनाथ महादेव के दर्शन नहीं हो सके। लेकिन अंतिम सोमवार को मंदिर के कपाट खुले रहने की सूचना मिलते ही भक्त उत्साह से भरे हुए हैं।

मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक राम कृपाल पाठक का कहना है कि सावन के आखरी सोमवार पूर्णिमा को देव श्री जागेश्वरनाथ के कपाट बंद रहने की देर शाम तक कोई जिला प्रशासन के द्वारा कोई सूचना नहीं मिली है इसलिए पूर्ण संभावना है की अंतिम सोमवार को दर्शनार्थियों के लिए देव श्री जागेश्वरनाथ के कपाट खुले रहेंगे। शासन की गाइड लाइन के तहत सोसल डिस्टेंश के साथ कम संख्या मे दर्शनों की व्यवस्था की गई है। वैसे भी लगातार तीसरे चौथे सोमवार को मंदिर बंद रहने और रक्षा बंधन पर्व की वजह भीड़ कम रहने की संभावना है। जिलेभर के मंदिरों में भगवान भोलेनाथ का विशेष श्रंगार किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें