सुविधा या असुविधा / अंडर ब्रिज बने तीन वर्ष बीते लेकिन बारिश के पानी की निकासी की नहीं की कोई व्यवस्था

Under bridge has been built for three years but there is no arrangement of rainwater drainage
X
Under bridge has been built for three years but there is no arrangement of rainwater drainage

  • बारिश के पहले अधूरा कार्य छोड़कर चली गई निर्माण एजेंसी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:44 AM IST

बनवार. घटेरा स्टेशन व रेलवे पुल के बीच बनाए गए अंडरब्रिज में बारिश के पानी निकासी की व्यवस्था तीन वर्ष के बाद भी नहीं हुई है। बारिश के पानी का भराव ग्रामीणों के लिए आवागमन में परेशानी का सबब बन हुआ है। 
अंडर ब्रिज के नीचे गहराई में तीन फीट तक पानी का भराव हो जाता है, जिससे अंडरब्रिज से निकलने वाले वाहन चालकों व आम राहगीर इस गहरे पानी से होकर निकल रहे हैं। यह परेशानी विगत वर्षों से बनी हुई है और बारिश के होते ही यह समस्या ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन जाती है।

जबकि अंडरब्रिज से घटेरा गाड़िया चनपुरा सहित दर्जनों ग्राम का आवागमन होता है। ग्राम के सरपंच वेदवती राजू शर्मा ने 24 मई 2017 को क्षेत्रीय मंडल रेल प्रबंधक मध्य रेल जबलपुर को एक आवेदन देकर बारिश के पूर्व घटेरा अंडरब्रिज से बारिश के पानी निकासी की व्यवस्था करने की मांग की थी, बावजूद इसके 2018-19 की बारिश में ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं हुआ। रेल मंडल प्रबंधन के द्वारा वर्ष 2020 में समस्या के समाधान के लिए कार्य तो शुरू किया गया था लेकिन बारिश के पहले ही कार्य अधूरा छोड़ दिया गया है। जिससे ग्रामीणों को इस वर्ष भी अंडरब्रिज के नीचे हो रही जलभराव की स्थिति में आवागमन बाधित हो रहा है। 
ज्ञात हो कि घटेरा स्टेशन और पुल के बीच बने अंडरब्रिज की मांग वर्षों से ग्रामीणों के द्वारा की जा रही थी और घटेरा से गाड़िया चनपुरा तक सड़क निर्माण होने के बाद अंडरब्रिज से बिना रुके 24 घंटे यातायात सुलभ होने की सुविधा पर अंडरब्रिज निर्माण हुआ। लेकिन अब तक जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से बारिश में असुविधा हो रही है।
 ग्रामीणों व मरीजों को रेलवे लाइन क्रासिंग के लिए अंडर ग्राउंड बना ब्रिज में बारिश में लबालब भरे पानी को पार करके निकलना पड़ता है। स्थिति इतनी बिगड़ जाती है कमर तक पानी से होकर ग्रामीणों को व अन्य वाहन निकालने पड़ते हैं। बाइक की टंकी तक पानी में डूब जाती है। ऐसे में हादसा भी हो सकता है। 
ग्रामीणों ने मांग की है कि अंडरब्रिज से बारिश में सुगम आवागमन के पानी की निकासी की व्यवस्था का कार्य शीर्घ से शीर्घ पूर्ण किया जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना