पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:नदी में फेंका जा रहा कचरा, मवेशियों के शव

बटियागढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में ठंड की शुरुआत में ही जल संकट के हालात बनने लगे हैं। ऐसे में जलस्रोतों की कीमत बढ़ गई है। लेकिन जल स्रोतों को लेकर लापरवाही होने से इनका अस्तित्व संकट में है। इसी तरह का हाल बटियागढ़ की जूड़ी नदी का हो गया है।

दरअसल कस्बे से निकली जूड़ी नदी का पानी हमेशा प्रदूषित रहता है। इस बार प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है। जिससे पानी से बदबू आने लगी है। कतिपय लोगों द्वारा कचरा नदी में ही फेंका जा रहा है।

जिससे नदी का पानी लगातार खराब हो रहा है। करीब एक पखवाड़े पूर्व नदी की धार बह रही थी। लेकिन अब धार टूट चुकी है। जिससे नदी का पानी एक तालाब नुमा गड्ढे में ठहर गया है। ऐसे में लगातार कचरा फेंके जाने से नदी का पानी प्रदूषित हो रहा है।

इस वक्त हालत यह है कि पानी मटमैला हो गया है। वैसे तो नदी का पानी कोई भी उपयोग नहीं करता है। लेकिन मवेशी इसी पानी से प्यास बुझाते हैं। ऐसे में लगातार कचरा या अन्य गंदगी फेंके जाने से जूड़ी नदी का पानी दिनों दिन खराब हो रहा है। जिससे मवेशियों में संक्रमण फैलने का खतरा रहता है।

जानकारी के मुताबिक कस्बे में कहीं पर भी किसी मवेशी की मौत होने पर शव को नदी में फेंक दिया जाता है। जिससे नदी के आसपास कई दिनों तक बदबू भरा वातावरण रहता है। लेकिन प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। क्षेत्र के जागरूक लोगों ने मांग की है कि नदी की स्वच्छता पर ध्यान दिया जाना चाहिए एवं नदी में कचरा फेंकने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें