सामूहिक विवाह सम्मेलन:परिणय सूत्र में बंधेंगे 243 जोड़े, मंत्री भूपेंद्र सिंह होंगे शामिल

बीना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खुरई के मॉडल स्कूल में आज रविवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन नगर पालिका के ओर से आयोजित किया जा रहा है। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के नगरीय विकास व आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह होंगे। जिसकी तैयारीयां पूरी कर ली गई हैं।

243 जोड़ों ने कराए रजिस्ट्रेशन

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत होने वाले सामूहिक विवाह समारोह में खुरई, मालथौन, बांदरी, बरोदिया कला के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र के 243 वर-वधु जोड़े विवाह करने के लिए पहुंचेंगे।

विवाह के बाद यह मिलेगी सामग्री

खुरई नगर पालिका के सीएमओ दुर्गेश सिंह ठाकुर ने बताया इस बार 55 हजार अनुदान है। जिसमें 38 हजार रुपए की सामग्री मिलेगी, 11 हजार रुपए का कन्या के एकाउंट का अकाउंट पेयी चेक मिलेगा। 6 हजार रुपए आयोजक संस्था व्यवस्थाओं में खर्च करेगी।

उन्होंने बताया कि सामग्री में प्रत्येक जोड़े को कलर टीवी मिलेगी। इसके साथ ही रेडियो भी दिया जाएगा। डायनिंग टेबल, 6 कुर्सी का सेट फाइबर का मिलेगा, लोहे का निवार वाला पलंग, रजाई, गद्दा, तकिया, पैरदान, सिलाई मशीन, टेबल पंखा, दीवार घड़ी, स्टील के 51 बर्तन का सेट, प्रेशर कुकर, वधू के लिए श्रृंगार सामग्री, आभूषण में पायल, बिछिया मंगलसूत्र, माथा टीका या बिंदिया दी जाएगी। इस साल गैस सिलेंडर सामग्री में शामिल नहीं है। अधिकतर लोगों को उज्ज्वला योजना से मिल चुका है।

मंत्री प्रतिनिधि व एसडीएम ने ली अंतिम बैठक

मॉडल स्कूल में आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर जहां एसडीएम ने मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह के साथ मिलकर शनिवार की शाम को अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक लेकर दिशा निर्देश दिए। तो वहीं मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ठाकुर ने भी शनिवार की शाम को भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उन्हें अलग-अलग व्यवस्थाओं का जिम्मा सौंपा।

आतिशबाजी के साथ डोली में होगी दुल्हन की विदाई

इस बार आतिशबाजी के साथ डोली में दुल्हन की विदाई होगी। मंत्री भूपेंद्र सिंह वधुओं की विदाई कराएंगे। पारंपरिक तरीके से पूरा विवाह संपन्न होगा। विवाह में वर-वधू की और से 10-10 लोग शामिल होंगे। जिनके खाने की व्यवस्था प्रशासन करेगा

खबरें और भी हैं...