पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुदकुशी की कोशिश:85 साल की महिला ने ट्रैक पर आत्महत्या की कोशिश की, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए, बचाई जान

बीना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अपने बेटों से परेशान होकर शहर में रहने वाली 85 साल की बुजुर्ग महिला ने बुधवार को सागर रेलवे ट्रेक पर आत्महत्या करने का प्रयास किया। लेकिन ट्रेन पायलट ने सूझबूझ से ट्रेन को रोक लिया और महिला को उठाकर रेलवे ट्रैक से बाहर कर महिला की जान बचाई।

इस दौरान खुरई गेट करीब 20 मिनट बंद रहा। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। जानकारी अनुसार बुधवार दोपहर एक बुजुर्ग महिला खुरई गेट स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान के सामने रेलवे ट्रेक के किनारे बैठी थी।

जिसने दोपहर करीब पौने 1 बजे खुरई की ओर से आती हुई ट्रेन को देखकर महिला खिसक कर आत्महत्या करने के मकसद से रेलवे ट्रैक पर जा पहुंची। बुजुर्ग महिला को रेलवे ट्रैक के बीचों बीच बैठा हुआ देख ट्रेन के पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक को लगाते हुए ट्रेन को रोक लिया।

बाद में असिटेंड पायलट ने महिला को उठाया और पास ही लगे पीपल के पेड़ की छांव में बैठाल दिया। यह देख मौके पर सलीम पेंटर सहित अन्य लोग भी पहुंच गए जिन्होंने पुलिस के आने तक बुजुर्ग महिला की देखभाल की।

महिला ने बताया कि उसका नाम आशाबाई पति खुमान धानक है, उसके चार बेटे है, जो सिंधी कॉलोनी प्रताप वार्ड में रहते है। वहीं हिरणछिपा में उसकी 8 एकड़ जमीन है। परिवार वाले उसका ध्यान नहीं रखते है। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि महिला सुबह से बैठी है।

जिसने दूसरी बार आत्महत्या का प्रयास किया। पहले उसने सुबह प्रयास किया था। सूचना मिलने पर स्थानीय थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंचा, लेकिन तभी महिला के परिजन भी मौके पर पहुंच गए तो उन्हें समझाते हुए परिजन के सुपुर्द कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें