घर आई नन्ही परी / बीना स्टेशन पर ट्रेन में एक और महिला यात्री ने बेटी को दिया जन्म

Another female passenger gives birth to a daughter in the train at Bina station
X
Another female passenger gives birth to a daughter in the train at Bina station

  • स्टेशन पर पोने 2 घंटे तक खड़ी रही श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बीना. बेंगलुरु से मऊ यूपी जा रही श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला ने यात्रा के दौरान एक बेटी को जन्म दिया है।  प्रसव के दौरान स्थानीय स्टेशन पर ट्रेन करीब  पौने 2 घंटे तक खड़ी रही। बाद में जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ होने के कारण यात्री की अनुमति से दोनों को उसी ट्रेन से रवाना कर दिया गया। गौरतलब है कि 3 दिन के अंदर ट्रेन में प्रसव होने का यह दूसरा मामला है। 
डीसीआई सुशील पांडे ने बताया कि श्रमिक ट्रेन क्रमांक 07091 स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सुबह 4:35 पर मेन लाइन पर आकर रुकी थी। उसी दौरान कोच नंबर एसडब्ल्यूआर  0 975 में यात्रा कर रही संगीता पति संदीप मौर्या उम्र 25 वर्ष निवासी चौड़ी सरिया बागबाजार मऊ निवासी को प्रसव पीड़ा होने लगी। जिसकी सूचना ट्रेन के गार्ड को दी गई। ट्रेन गार्ड ने स्टेशन पर मौजूद डिप्टी एसएस को सूचना देकर डॉक्टर एवं स्टाफ को बुलाकर महिला यात्री को अटेंड करने का मैसेज दिया। 
मैसेज मिलने के बाद रेलवे अस्पताल के डॉक्टर अवधेश मेडिकल टीम के साथ ट्रेन पर पहुंचकर महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। बाद में जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ होने के कारण उपचार के बाद दोनों को उसी ट्रेन से रवाना कर दिया। ट्रेन में सुबह के वक्त बेटी की किलकारियां गूंजने से बोगी में खुशी का माहौल रहा। प्रसव के दौरान ट्रेन स्टेशन पर सुबह करीब पोने 2 घंटे तक खड़ी रही। ट्रेन सुबह 4बज कर 35 मिनट पर बीना आई थी जो 6 बज कर 15 मिनट पर बीना स्टेशन से झांसी की ओर रवाना हुई। हालांकि श्रमिक ट्रेनों के अलावा अन्य ट्रेनें बंद होने के कारण किसी प्रकार से रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना