पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:मक्का एवं तेल की समर्थन मूल्य पर खरीदी करने की मांग, प्रदर्शन

रहली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ज्ञापन दिवस‘पर भारतीय किसान संघ ने सौंपे ज्ञापन

15 सितंबर को ज्ञापन दिवस पर भारतीय किसान संघ ने किसानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित 23 सूत्रीय एवं प्रधानमंत्री के नाम संबोधित 13 सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार प्रतीक रजक को सौंपे। ज्ञापनों में खरीफ फसल में हुए नुकसान की भरपाई करने, मक्का एवं तेल की समर्थन मूल्य पर खरीदी करने, बलराम तालाब योजना शुरू करने, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में खेत को इकाई माने जाने, कृषि यंत्रों एवं रासायनिक दवाइयों पर जीएसटी दर न्यूनतम करने, मुद्रा लोन की तरह किसानों को कृषि लोन देने, सभी फसलों की समर्थन मूल्य पर खरीदी करने, कृषि कार्य में लगने वाले डीजल को जीएसटी के दायरे से मुक्त रखने की मांग की गई है। ज्ञापन देने के पूर्व किसानों ने मांगों की पूर्ति संबंधी नारे लगाए। ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र जैन, जिला मंत्री हरदास साहू, छतर सिंह बगरोन, अजय दुबे दरारिया, गोविंद गोस्वामी आदि के नाम शामिल हैं।

बंडा में छोटा पुल के पास स्टॉप डेम बनाया जाए

भारतीय किसान संघ बंडा तहसील किसानों की समस्याओं को लेकर एसडीएम के नाम नायब तहसीलदार ऋतु सिंघई को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन शीला ठाकुर के नेतृत्व में दिया गया । जिसमें उन्होंने मांग की है कि जापान में प्रमुख रूप से अतिवृष्टि अप्लन एवं वायरस के कारण नुकसान की भरपाई की जाए पूरे प्रदेश में मक्का एवं तिल की समर्थन मूल्य पर खरीदी की जाए । वनोपज उचित मूल्य पर सरकार खरीदी की जाए । बलराम तालाब योजना चालू की जाए ।

14 घंटे थ्री फेस बिजली उपलब्ध कराई जाए । विद्युत ट्रांसफार्मर योजना चालू की जाए । बंडा तहसील में चौका के पास नहीं बेवस छोटा पुल के पास स्टॉप डेम बनाया जाए ताकि किसानों को पानी मिल सके। यह जानवरों को भी पानी की कमी होती है । बंडा नगर को इसी नदी से पानी की सप्लाई की जाती है जिससे किसानों को पानी नहीं मिलता अगर छोटा पुल को बंद कर दिया जाए तो पानी की कमी नहीं होगी।

.इस प्रकार से 28 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया । ज्ञापन सौंपने वालों में शीला ठाकुर, सुरेंद्र राजपूत, दीपक सिंह, जगदीश, रामेश्वर सहित कई किसान शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें