पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खाद्यान्न पर्ची:पहले दिन 1000 से अधिक नए हितग्राहियों को वितरित की गईं पात्रता पर्ची और राशन

बीना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना अंतर्गत बुधवार को शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में पहले दिन करीब 1000 से अधिक नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया गया। यह कार्यक्रम शहर में 12 स्थानों पर आयोजित किए गए, जिसमें करीब 455 नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया गया। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 54 स्थानों पर करीब 600 से अधिक हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया गया। ग्रामीण क्षेत्र में मुख्य आयोजन ग्राम बिहरना में हुआ, जहां विधायक महेश राय, एसडीएम अमृता गर्ग, तहसीलदार संजय जैन, जनपद सीईओ आशीष जोशी सहित जन प्रतिनिधियों के द्वारा नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया गया।

तहसीलदार जैन ने बताया कि बिहरना में 54 नवीन हितग्राहियों में से सांकेतिक रुप में 15 नवीन हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं खाद्यान्न का वितरण किया गया। इसी तरह नगर पालिका परिषद नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम “अन्न उत्सव” का आयोजन किया गया। उपस्थित जन प्रतिनिधियों के द्वारा प्रताप वार्ड, कटरा वार्ड, कानूनगो वार्ड के 52 हितग्राहियों को राशन की पर्ची एवं राशन की किट का वितरण किया गया एवं एलईडी स्क्रीन लगाकर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया गया। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया गया।

नगर एवं ग्राम पंचायताें में खाद्यान्न पर्चियों का वितरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। बुधवार 16 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अन्न उत्सव के रूप में घोषित किया और वीडियाे कांफ्रेसिंग के माध्यम से पर्चियों का वितरण कराया है। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के निर्देश पर नगर के प्रत्येक वार्ड में खाद्यान्न पर्चियों का वितरण भाजपा कार्यकर्ताओं ने हितग्राहियों को किया। कुल 387 खाद्यान्न पर्चियों का वितरण हुआ, पर्ची में दर्ज संख्या के आधार पर हितग्राहियों को अनाज मिलेगा।

नपा ऑटोडोरिम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की कॉन्फ्रेसिंग के बाद कुछ पात्र हितग्राहियों को भी पर्चियां बांटीं गईं। आगामी जनसमस्या निवारण शिविर के दौरान भी उस वार्ड के शेष व्यक्ति को खाद्यान्न पर्ची दी जाएगी। जनपद पंचायत के तहत 63 ग्राम पंचायताें में खाद्यान्न पर्ची वितरण का कार्यक्रम आयाेजित हुआ।

प्रतीकात्मक रूप से 5 से 10 हितग्राहियाें काे पर्ची वितरण की गईं, अनाज भी बांटा गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने हितग्राहियाें के घराें में पहुंचकर पर्चियां वितरित कीं। खजराहरचंद गांव में ममता लाेधी, कैलाशरानी लाेधी, राधारानी काछी, प्रेम, बेबी कुर्मी काे खाद्यान्न पर्ची मिली, जिससे वह खुश नजर आईं। यहां भाजपा मंडल अध्यक्ष हरीशंकर कुशवाहा, सांसद प्रतिनिधि ओमप्रकाश सिंह घाेरट, नरेन्द्र कुमार द्विवेदी, राजकुमार सिंह, पंचायत इंस्पेक्टर भगवान सिंह कुर्मी, पीसीओ आरके रजाेरिया, रहीस यादव सहित अन्य लाेग उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें