पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कौशल किशोर वार्ड में श्मशान से अतिक्रमण हटाया, मुर्गी पालन सेट को जेसीबी से गिराया

देवरीकलां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवरीकलां |  प्रशासन ने श्मशान की जमीन से अतिक्रमण हटाया। - Dainik Bhaskar
देवरीकलां | प्रशासन ने श्मशान की जमीन से अतिक्रमण हटाया।
  • श्मशान के आगे से 35 फीट चौड़ा रास्ते पर था अतिक्रमण जो सहजपुर रोड को सीधा जोड़ता है

सरकार द्वारा भू-माफिया के खिलाफ चलाई जा रही अतिक्रमण हटाने की मुहिम के दूसरे दिन नगर पालिका, राजस्व एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई के बाद देर शाम को नगर के कौशल किशोर वार्ड स्थित श्मशान की जमीन से अतिक्रमण हटाया गया।

गुरुवार सुबह से ही नपा प्रशासन के अधिकारी राजस्व प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से जेसीबी मशीन चला कर कौशल किशोर वार्ड स्थित श्मशान भूमि पर अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया लेकिन भूमि संबंधी विवाद के बाद अधिकारियों ने देर शाम तक भूमि की नाप कराई और शाम को श्मशान की शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। अतिक्रमण की भूमि में बनाया गया मुर्गी पालन सेट को जेसीबी मशीन से जमींदोज किया एवं शासकीय भूमि पर की जा रही खेती में सीमेंट खंभे लगाकर अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।

नपा अध्‍यक्ष मयंक चौरसिया ने बताया कि श्मशान के आगे से करीब 35 फीट चौड़ा सरकारी रास्ता है उसे भी अतिक्रमण मुक्त कराया जाए जो सहजपुर रोड को सीधा जोड़ता है और सबसे पुराना आम रास्ता है उसे अतिक्रमण मुक्त कराकर लोगों को आने जाने के लिए खोला जाए जो अतिक्रमणकारियों द्वारा रास्ते पर मुर्गी पालन के सेट बनाकर सड़क पर खेती कर रहे हैं उसे भी अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए। इस कार्रवाई में तहसीलदार देवरी विनीता जैन नायब तहसीलदार रघुनंदन चतुर्वेदी, नगर पालिका सीएमओ निशांत श्रीवास्तव, इंजीनियर एलपी साहू, उपनिरीक्षक आरडी टेकाम, पटवारी रसीद खान, उमाकांत दीक्षित, श्री कृष्ण पांडे, मुकेश नामदेव, आरक्षक प्रेमजीत निशीद, काशीराम सिद्ध गोपाल, सहित बड़ी संख्या में नगरपालिका कर्मचारी मौजूद रहे।

आगे भी जारी रहेगी मुहिम
कौशल किशोर वार्ड के श्मशान की 60 डिसमिल भूमि पर पिछले 15 साल से कब्जा कर अतिक्रमण किया गया था। एसडीएम के निर्देश पर राजस्व एवं पुलिस प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण मुक्त किया गया। इसी तरह आगे भी नगर में भू-माफिया पर अतिक्रमण की मुहिम जारी रहेगी। -निशांत श्रीवास्तव, नगर पालिका सीएमओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें