पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अन्नपूर्णा योजना:चार हजार उपभोक्ताओं को दो माह से नहीं मिला खाद्यान्न

शाहगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी ने अमीर गरीब सभी परिवारों को धीरे-धीरे खोखला कर दिया। इसके बावजूद मप्र सरकार ने गरीबों के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जिनके पास खाद्यान्न पर्ची नहीं है, उन्हें भी पात्रता पर्ची जारी करके खाद्यान्न देकर कुछ हद तक उनकी मदद करने के लिए मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना जो अगस्त सितंबर माह में शुरू की गई थी लेकिन जिले में ऐसे करीब चार हजार चिह्नित नवीन लाभार्थियों को खाद्यान्न के लिए अभी और इंतजार करना होगा। बताया जा रहा है कि जिसमें शाहगढ़ नगरीय क्षेत्र में करीब चार सौ नवीन लाभार्थियों की तैयार सूची में से 170 लाभार्थियों की अभी पात्रता पर्ची मिली और इस योजना का लाभ पहुंचा है।

शाहगढ़ तहसील क्षेत्र के खाद्यान्न पर्ची धारी परिवारों को उनके आधार से शत प्रतिशत जोड़ने की जिला कलेक्टर द्वारा दी गई समय सीमा में अपनी जिम्मेदारी बखूबी नहीं निभा पाने पर कनिष्ठ खाद्य अधिकारी सुनील वर्मा को निलंबित कर उनके स्थान पर कनिष्ठ खाद्य अधिकारी प्रशांत प्रताप सिंह को जिम्मेदारी सौंपी लेकिन उन्होंने भी अपनी जिम्मेदारी का भलीभांति निर्वहन नहीं किया और दो माह बाद उनको भी हटाकर शाहगढ़ क्षेत्र की जिम्मेदारी अब कनिष्ठ खाद्य अधिकारी सिद्दीकी को सौंपी।

जल्द ही जारी होगी खाद्यान्न पर्ची
शाहगढ़ समेत समूचे जिले की खाद्यान्न पर्ची शीघ्र ही जारी हो रही है। सागर जिला में 26 हजार के एवज में अभी तक 22 हजार खाद्यान्न पर्ची जारी हो चुकी हैं। अगस्त-सितंबर माह में खाद्यान्न से वंचित उपभोक्ताओं की नामबार सूची तैयार करके भोपाल भेजी गई है। -राजेंद्र सिंह वायकर, जिला आपूर्ति खाद्य नियंत्रक, सागर

खबरें और भी हैं...