पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:देवरी में 40 लाख की लागत से बना बालिका छात्रावास जर्जर

देवरीकलांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय देवरी में 40 लाख की लागत से निर्मित बालिका छात्रावास जर्जर हालत में है। जिसमें बालिकाओं को रहने लायक कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है।

नवागत प्राचार्य डॉक्टर आरके राजोरिया ने बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया उन्होंने देखा कि बालिका छात्रावास में घटिया निर्माण के कारण जगह-जगह फर्श की टाइल्स उखड़ गए हैं कई जगह फर्श धंस चुके हैं एवं खिड़कियां दरवाजे टूट चुके हैं शौचालय की सीटें पूरी तरह जर्जर है एवं बिजली पानी की कोई व्यवस्था नहीं है ऐसे में छात्राओं को छात्रावास की सुविधा उपलब्ध कराना संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि शासन के निर्देश हैं की बालिकाओं को छात्रावास उपलब्ध कराएं जाएं। जिसमें 16 छात्राओं ने छात्रावास के लिए आवेदन भी किया है। लेकिन छात्रावास में छात्राओं को सुविधाएं नहीं है। ऐसे में छात्राओं को यहां रहना बिल्कुल भी संभव नहीं है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर जर्जर छात्रावास के मरम्मत और सुधार कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि डेढ़ साल पहले तत्कालीन प्राचार्य ने यह भवन हैंड ओवर किया था और उद्घाटन कराया था उसी समय यह गड़बड़ी होने के बावजूद भी ध्यान नहीं दिया गया और हैंड ओवर होंने के दो साल बाद भी यह भवन उपयोगी नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें