• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Bina
  • Idol Of Jesus Christ Placed In The Famous Hanuman Temple Complex, Villagers Expressed Anger; Police Calmed Down

खुरई के दलपतपुर का मामला:प्रसिद्ध हनुमान मंदिर परिसर में रखी ईसा मसीह की मूर्ति, ग्रामीणों ने जताया रोष; पुलिस ने कराया शांत

बीना16 दिन पहले

खुरई के दलपतपुर गांव के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर परिसर में रविवार को किसी ने ईसा मसीह की मूर्ति रख दी। इसको लेकर गामीणों और विश्व हिंदु परिषद के सदस्यों ने विरोध जताया। पुलिस ने पहुंचकर लोगाें को समझाया और मूर्ति को दूसरी जगह सुरक्षित रखवा दिया है।

खुरई के दलपतपुर गांव के प्रसिद्व हनुमान मंदिर में ईसा मसीह की प्रतिमा देखकर श्रद्धालुओं ने रोष जताया। इसकी सूचना मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी विरोध किया। जानकारी मिलते ही शहरी थाना प्रभारी रावेंद्र सिंह चौहान पुलिस बल के साथ पहुंचे। खुरई के एक अधिवक्ता जो कि एक मूर्तिकार भी हैं, उन्होंने पत्थर की कई मूर्तियां बनाकर मंदिर में स्थापित की हैं। उन्हीं मूर्तियों में ईसा मसीह और सांई बाबा की मूर्ति मंदिर की दीवार से टिकाकर रख दी। पुलिस ने मंदिर के पुजारी और विश्व हिंदू परिषद के लोगों को समझाइश देकर मूर्तियों को वहां से सुरक्षित जगह पर भेजने का निर्णय लिया।

विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष विकास राजपूत ने बताया कि मंदिर में अन्य धर्म की मूर्तियों को स्थापित करने के लिए प्रयास किया जा रहा था। जानकारी के बाद मौके पर श्रद्धालु और संगठन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। मूर्तियों को दूसरी जगह पर सुरक्षित रखवा दिया गया है।​​​​​​​ खुरई शहरी थाना प्रभारी रावेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि समझाइश के बाद मामला शांत कराया। मूर्तियों को उचित स्थान पर स्थापित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...