बीना नपा का आदेश:पालतू कुत्ते ने सड़क पर गंदगी की तो मालिक को भरना होगा पांच हजार रुपए तक जुर्माना, सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी

बीना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आपके पास पालतू जानवर है तो आपको अपनी कुछ आदतें अब बदलनी होंगी, क्योंकि बीना नगर पालिका परिषद सड़क पर गंदगी करने वाले जानवरों के मालिकों से जुर्माना वसूलेगी। इसके लिए नपा ने शहर में मुनादी कराई है। इसके अनुसार पालतू कुत्ते ने सार्वजनिक स्थान पर गंदगी करते हैं तो उसके मालिक से 100 रुपए से 5000 तक जुर्माना वसूला जाएगा।

शहर में जानवर पालने के शौकीन लोग उन्हें सुबह, शाम या रात के समय घुमाने ले जाते हैं और इसी दौरान जानवर सड़क पर मल-मूत्र करते हैं। नगर पालिका सीएमओ सुरेखा जाटव ने बताया कि पहली बार गलती होने पर 100 रुपये जुर्माना होगा। इसके बाद जुर्माना बढे़गा। इसके लिए शहर में कैमरे लगे हुए उससे निगरानी की जाएगी। इसके अलावा जो भी व्यक्ति शिकायत करेगा। उसके आधार पर भी जुर्माना किया जाएगा। यह नियम शुक्रवार से लागू कर दिया गया है।

अब स्वच्छता अभियान को ध्यान में रखते हुए नगर पालिका परिषद बीना ने यह आदेश जारी किया है। बार-बार गलती करने पर कुत्तों को पकड़कर शहर के बाहर छोड़ा जाएगा। सीएमओ सुरेखा जाटव का कहना है कि लोगों की शिकायत मिल रही थी कि उनके खाली प्लाटों पर पालतू कुत्ते गंदगी कर रहे हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

खबरें और भी हैं...