पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:खुरई के पार्क काे मिला आईएसओ, अवार्ड पाने वाला प्रदेश का यह तीसरा पार्क बना

खुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खुरई| बड़े पार्क का आईएसओ अवार्ड लेते मंत्री सिंह। - Dainik Bhaskar
खुरई| बड़े पार्क का आईएसओ अवार्ड लेते मंत्री सिंह।
  • पीएम आवास योजना में प्रदेश में प्रथम स्थान दिलाने पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह का नागरिक अभिनंदन

प्रधानमंत्री आवास योजना के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर खुरई नगर पालिका को प्रदेश में प्रथम स्थान एवं राष्ट्रीय स्तर पर पांचवां स्थान प्राप्त होने की उपलब्धि पर बुधवार काे नपा टीनशेड में स्वानिधि संवाद कार्यक्रम में खुरई विधायक और प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री एवं भूपेन्द्र सिंह का नागरिक अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में नपा द्वारा निर्मित स्व. महेन्द्र प्रताप सिंह स्मृति पार्क काे आईएसओ अवार्ड दिया गया, जिसे मंत्री सिंह ने लिया। यह पार्क आईएसओ अवार्ड लेने वाला प्रदेश का तीसरा पार्क बन गया है।

गाैरतलब है कि नगर में स्थित सिविल न्यायालय काे भी डबल आईएसओ अवार्ड मिल चुका है। स्वनिधि पीएम स्ट्रीट बैंडर योजना के तहत 27 हितग्राहियों काे 10-10 हजार रुपए के प्रतीकात्मक चेक, 20 हितग्राहियों काे एएचपी श्रेणी के अावासाें की चाबी, संबल योजनांतर्गत 18 लोगों को 44 लाख की राशि, कर्मकार मंडल योजनांतर्गत विवाह राशि 5 हितग्राहियों को 2 लाख 55 हजार, राष्ट्रीय परिवार सहायता राशि दो को 40 हजार, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजनांतर्गत 42 लोगों को 50 लाख 40 हजार की राशि, कल्याणी पेंशन योजना में 14 हितग्राहियों को लाभ, 4 लोगों को लैपटॉप के लिए 25-25 हजार के चेक सहित अनेक योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिया गया। इसके पहले मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 98 लाख की लागत से जेल रोड पर बनने वाले छाेटे तालाब की आधारशिला रखी।

3 साल में सबसे सुंदर शहर आपको बनाकर देंगे: सिंह
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री सिंह ने कहा कि हमारा लक्ष्य था कि खुरई में एक भी परिवार ऐसा न रहे जिसका खुद का मकान न हो, सभी के पास रहने के लिए अपना पक्का मकान होगा। जिनके पास जमीन का पट्टा नहीं, उन्हें भी पट्टे दिलाने का प्रयास कर रहे हैं और अब मालिकाना हक के पट्टे गरीबों को दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी हम प्रदेश में 1 नंबर पर और देश में 5वें नंबर पर थे, हमारा यह लक्ष्य है कि हम अगले वर्ष प्रदेश के साथ देश में भी नंबर 1 पर आएं। अभी आवासों में खुरई पहले नंबर पर आई है, हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि 3 सालों में सबसे सुंदर शहर हम आपको बनाकर देंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें