पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लेडीज पर्स चोर गिरफ्तार:ट्रेन में लेडीज पर्स चोरी, आरपीएफ ने 1 घंटे में आरोपी को किया गिरफ्तार, सामान बरामद

बीना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस में मंगलवार को यात्रा कर रही एक महिला का लेडीज पर्स स्थानीय रेलवे स्टेशन पर से चोरी चला गया। जिसकी सूचना महिला के द्वारा कंट्रोल रुम को दी गई। कंट्रोल रुम से मिले मैसेज पर आरपीएफ ने बताए गए हुलिया के आधार पर एक घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार उससे चोरी गय माल बरामद कर लिया है। आरपीएफ ने आरोपी को अग्रिम कार्रवाई के लिए जीआरपी को सुपुर्द किया गया है, जीआरपी आरोपी से पूछताछ कर रही है । आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 5 बजे मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष एवं रेसुब भोपाल से मैसेज दिया गया कि ट्रेन क्रमांक 02156 भोपाल एक्सप्रेस के एस-2 कोच की बर्थ नंबर नबंर 4 पर यात्रा कर रही महिला यात्री ऊषा रानी पति पदम जयसवाल उम्र 42 साल निवासी यादव पुरा,एमएलए खंड के सामने भोपाल का लेडीज पर्स स्थानीय स्टेशन पर ट्रेन से किसी अज्ञात व्यक्ति जो भगुआ कलर (पीले) रंग के कपडे़ पहने हुए है ने चोरी कर लिया है,जिसकी शीघ्र तलाश करे।

सूचना मिलने पर पोस्ट प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार,सउनि राम जतन परदेशी,आरक्षक संदीप अग्निहोत्री, आरक्षक विकास कुमार व आरक्षक कमलेश कुमार को साथ कंट्रोल रुम के द्वारा बताए गए हुलिए के संदिग्ध व्यक्ति को स्थानीय स्टेशन पर तलाश किया और सुबह करीब 6 बजे प्लेटफाॅर्म नंबर 4/5 के झांसी छोर पर एक वयस्क लड़का पीले कलर के कपडे़ पहने हुए बैठा मिला।

जिससे पूछताछ करने पर उसने कोई संतोष जनक जबाब नहीं दिया। संदेह होने पर संदिग्ध व्यक्ति को पकड़कर आरपीएफ पोस्ट लाया गया। जहां गवाहों के समक्ष तलाशी लेने पर उसके पास से 1स्मार्ट मोबाइल, 1 की पैड मोबाइल,1 ईअर फोन,1 सफेद कलर का मोबाइल चार्जर,1 सोने का मंगलसू़त्र 8 मोती का पेंडल सहित,1 जोडी चांदी की पायल व नगद राशि रुपए 3720 उसके पास से बरामद किए गए।

जिसकी कुल कीमत तकरीबन 50,000 रुपए आंकी गई है । साथ में संदिग्ध व्यक्ति का आधार कार्ड व पेन कार्ड मिले हैं जिनके बारे में गहनता से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मनोरंजन पासवान पिता राजेन्द्र पासवान उम्र 28 वर्ष,निवासी सरैया पोस्ट,मेधुआ जिला पूर्वी चंपारण (बिहार ) का बताया तथा गाड़ी नंबर 02156 भोपाल एक्सप्रेस के एस-2 कोच से एक महिला यात्री का लेडीज पर्स चोरी करना बताया तथा बताया कि उसने उक्त कोच के टायलेट में जाकर पर्स में से सामान निकाल कर खाली पर्स टायलेट में ही छोड़ दिया था और सामान लेकर स्थानीय स्टेशन पर उतर गया था। आरोपी के पास से तलाशी में पाए गए सामान का तलाशी का पंचनामा तैयार किया गया।

महिला यात्री ऊषा रानी द्वारा जीआरपी थाना भोपाल में धारा 380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। बाद में आरोपी को मय बरामद सामान के अग्रिम कार्रवाई के लिए स्थानीय जीआरपी थाना को सुपुर्द किया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें