पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिकायत:सचिवों के घर पर रखी एलसीडी टीवी, ग्रामीणों ने एसडीएम से की शिकायत

बीना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार के द्वारा प्रदान की गई एलसीडी जो सचिवों के घर में रखी हुई हैं उन्हें पंचायत भवन में लगवाने की मांग को लेकर भारतीय किसान श्रमिक जनशक्ति यूनियन के तहसील प्रभारी सीताराम ठाकुर ने एसडीएम अमृता गर्ग को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से ठाकुर ने बताया कि बीना तहसील में 64 पंचायतें हैं। किसी भी पंचायत भवन में शासन द्वारा प्रदान की गई एलसीडी टीवी नहीं लगी है। जबकि सरकार के द्वारा एलसीडी टीवी दी गई है, साथ ही और इलेक्ट्रॉनिक सामान दिए गए थे। उसका उद्देश्य जन मानस तक सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए किया जाना था, लेकिन वह तो सचिव और सरपंचों के घरों की शोभा बढ़ा रही हैं और गांव के नागरिकों तक शासन की योजनाओं की जानकारी नहीं मिल पा रही है। उन्होंने बताया यदि सरकार इन एलसीडी टीवी को पंचायत भवनों में लगवा दें तो जिन बच्चों के पास मोबाइल फोन नहीं है। उन्हें ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा मिल सकती है।

दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले कृषि से संबंधित कार्यक्रमों की जानकारी से ग्रामीणों को जागरूक किया जा सकता है। शिक्षाप्रद और जागरूकता वाले कार्यक्रमों को देखकर लोग लाभान्वित हो सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें