पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र:कई स्थानों पर हुई मां दुर्गा की स्थापना, मां जागेश्वरी को चढ़ाया चांदी का छत्र

बीना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार से शारदीय नवरात्र पर्व शुरू हुआ। सुबह से लेकर देर रात तक श्रद्धालु मंदिरों में पहुंचे और मां जगदंबा का पूजन, अनुष्ठान किया गया। इस मौके पर शहर में कई स्थानों पर मां दुर्गा की प्रतिमा एवं घट स्थापना की गई। मां को विराजमान करने के लिए शहर में कई स्थानों पर झांकियां लगाई गई।

जहां देर रात तक प्रतिमा स्थापना के साथ धार्मिक अनुष्ठान चलते रहे। शहर के जोगेश्वरी मंदिर, मां कात्यायनी मंदिर, मां गायत्री मंदिर, कटरा मंदिर, बड़ा मंदिर, कृषि उपज मंडी स्थित देवी मंदिर, ग्वाल टोली मंदिर सहित शहर के कई देवी मंदिरों पर श्रद्धालुओं की धूम रही।

कच्चा रोड़ स्थित मां जागेश्वरी शक्तिपीठ पर हर साल कुआर नवरात्र की परमा पर निकलनी वाली विशाल शोभायात्रा कोरोना संक्रमण के चलते नही निकाली गई। उसके स्थान पर सादगी पूर्ण तरीके से प्रतीकात्मक पालकी यात्रा सुबह 5 बजे ही निकाली गई। जिसमें कम संख्या मे श्रद्धालु कोविड -19 का पालन करते हुए उपस्थित रहे। इस मौके पर मां जागेश्वरी को केके चौरसिया के परिवार के द्वारा चांदी का छत्र चढ़ाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें