पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:दूसरे प्रदेश से आने वाले यात्रियों को किया जाएगा 7 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन

बीनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

24 मार्च को भास्कर में दूसरे शहरों से आने वाले यात्रियों की नहीं हो रही जांच, 20 मार्च को मुंबई से लौटे 3 लोको पायलट में से एक निकला पॉजिटिव शीर्षक की खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन ने आदेश जारी किए हैं। रेलवे स्टेशन पर नगर पालिका, शिक्षक एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम अब 24 घंटे रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग करेगी। साथ ही दूसरे प्रदेश से आने वाले यात्रियों की सिविल अस्पताल में आरटी पीसीआर किट के द्वारा कोरोना की जांच की जाएगी, साथ ही इन यात्रियों को 7 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन किया जाएगा।

डॉक्टर अवतार सिंह यादव ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले प्रत्येक यात्री की स्क्रीनिंग की जाएगी। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग नगर पालिका एवं शिक्षकों की चार टीमों का गठन किया गया है। जो 24 घंटे 8-8 घंटे स्टेशन पर मौजूद रहेंगे। वहीं एक टीम रिजर्व में रहेगी, जो ट्रेन से उतरने वाले प्रत्येक यात्री की स्क्रीनिंग करेंगे।

साथ ही ऐसे प्रदेश जहां पर कोरोना अधिक मात्रा में फैला हुआ है। जिसमें महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों के यात्रियों की आरटी पीसीआर किट द्वारा जांच कराई जाएगी जो प्रतिदिन सिविल अस्पताल में सुबह 10 बजे से 3 बजे तक की जाएगी। साथ ही इन प्रदेश से आने वाले यात्रियों को 7 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि साथ ही टीम के द्वारा प्रतिदिन आरआरटी प्रभारी डॉक्टर संतोष यादव को रिपोर्टिंग करेगी।

शहर में कोरोना संक्रमण अब बढ़ रहा है, गर्भवती महिला सहित 2 पॉजिटिव

शहर में कोरोना संक्रमण अब शहर में तेजी से बढ़ता जा रहा है, सोमवार को गर्भवती महिला सहित 2 लोगों को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। गौरतलब है कि इन 2 मरीजों को जोड़कर ब्लॉक में कुल 398 एवं मार्च माह में 38 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। डॉक्टर अवतार सिंह यादव ने बताया कि सोमवार को 22 वर्षीय रामपुर निवासी गर्भवती महिला एवं प्रताप वार्ड निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है। वहीं उनकी हिस्ट्री लेकर संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें