बड़ा हादसा होने से टला:रेलवे; ट्रैक पर पोल खड़ा कर रही हाइड्रा मशीन पलटी, साढ़े 3 घंटे थमीं ट्रेनें

बीनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बीना |  रेलवे लाइन पर गिरी पोल के साथ हाइड्रा मशीन, तीन घंटे बंद रहा रेलवे का यातायात। - Dainik Bhaskar
बीना | रेलवे लाइन पर गिरी पोल के साथ हाइड्रा मशीन, तीन घंटे बंद रहा रेलवे का यातायात।
  • टूटी ओएचई लाइन को शाम 4 बजे सुधारा

खुरई-बघौरा रेलवे स्टेशन के बीच तीसरी रेलवे लाइन पर ओएचई लाइन के लिए पोल खड़ा कर रही एक हाइड्रा मशीन अनियंत्रित होकर पोल सहित रेलवे लाइन पर पलट गई। जिससे अप लाइन की ओएचई टूट गई। जिससे रेल यातायात करीब साढ़े 3 घंटे बंद रहा। साथ ही बड़ा हादसा होने से बच गया।

जानकारी अनुसार सागर-बीना के बीच में थर्ड रेलवे लाइन का कार्य किया जा रहा है। साथ ही ट्रेन को चलाने के लिए ओएचई लाइन के लिए पोल खड़े किए जा रहे हैं। शुक्रवार को दोपहर करीब सवा 12 बजे खुरई-बघौरा रेलवे स्टेशन के बीच किलोमीटर 985 पर पोल खड़ा कर रही एक हाइड्रा मशीन अनियंत्रित होकर पलट गई। जो पोल के साथ अप लाइन पर जा गिरी। जिसके गिरने से अपलाइन की ओएचई लाइन टूटकर क्षतिग्रस्त हो गई। ओएचई लाइन टूटने के कारण एवं पोल रेलवे ट्रैक पर गिरने के कारण रेल यातायात बंद हो गया।

वहीं घटना की जानकारी लगते ही टीआरडी विभाग बीना एवं खुरई की टीम टावर वैगन सहित स्टाफ के साथ मौके पर पहुंची और ओएचई लाइन का मरम्मत कार्य शुरू किया गया। साढ़े 3 घंटे बाद शाम 4 बजे ओएचई लाइन का सुधार कर किया गया जिसके बाद रेल यातायात शुरू हुआ। वहीं रेल कर्मचारियों ने बताया अनुसार यदि यही घटना सवारी ट्रेनों के निकलने के दौरान घट जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। यह तो अच्छा रहा कि जिस वक्त घटना घटी उस वक्त रेलवे ट्रैक खाली पड़ा हुआ था आसपास भी लोग नहीं थे।

ज्वाइंट रिपोर्ट कार्रवाई
घटना के बाद रेलवे एसएसई टीआईडी, एसएसई पीडब्ल्यूआई एवं मालखेड़ी आरपीएफ के द्वारा घटना की ज्वाइंट रिपोर्ट तैयार की जा रही है जो शाम तक जारी रही। ज्वाइंट रिपोर्ट कंप्लीट होने के बाद ही रेलवे के द्वारा संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...